लखनऊ की जीत के साथ आईपीएल से विदाई

  • एलएसजी से हारने के बाद मुंबई का सफर खत्म
  • आईपीएल के अपने अंतिम लीग मैच में सुपरजायंट्स ने 18 रनों से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो गया है। इस दौरान निकोलस पूरन (29 गेंद में 75) और कप्तान लोकेश राहुल (41 गेंद में 55) के बीच 44 गेंद में 109 रन की साझेदारी बनी।
एलएसजी ने छह विकेट पर 214 रन बनाने के बाद रोहित शर्मा (38 गेंद में 68 रन) और नमन धीर (28 गेंद में नाबाद 62 रन) की अर्धशतकीय पारियों के बाद भी मुंबई को छह विकेट पर 196 पर रोक दिया। इस हार के बाद यह तय हो गया कि मुंबई की टीम 14 मैचों में सिर्फ चार जीत के साथ आखिरी पायदान पर रहेगी। एलएसजी का अभियान 14 मैचों में सात जीत के साथ खत्म हुआ। लखनऊ की टीम तालिका में छठे पायदान पर है। टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के दृष्टिकोण से रोहित का लय में आना अच्छी खबर है।

पूरन और केएल राहुल ने दिखाया दम

एलएसजी के लिए रवि बिश्नोई और नवीन अल हक ने दो-दो विकेट लिये। कृणाल पंड्या और मोहसिन खान को एक-एक सफलता मिली। मैन ऑफ द मैच पूरन ने ७५ रन के लिए महज २७ गेंदों का सामना किया और अपनी ताबड़तोड़ पारी में पांच चौके और आठ छक्के जड़ते हुए मुंबई की टीम की बॉलिगं की धजजीयां उड़ा दी जो जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में काफी कमजोर नजर आ रही थी। तो वहीं राहुल ने पूरन का साथ देते हुए ४१ बाल पर ५५ रन बनाए जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के लगाये जिससे एलएसजी 10वें ओवर में 69 रन तीसरा विकेट गंवाने के बावजूद बड़ा स्कोर करने में सफल रही। आखिरी ओवरों में आयुष बडोनी (10 गेंद में नाबाद 22) और कृणाल पंड्या (सात गेंद में नाबाद 12) ने सातवें विकेट के लिए 17 गेंदों में 36 रन की अटूट साझेदारी कर मुंबई की मुश्किलें और बढ़ा दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button