गोली चलाने से किसान आंदोलन कुचला नहीं जा सकता: डॉ. सुनीलम

किसानों की मांगे अध्यादेश लाकर तत्काल पूरा करे सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। किसान संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम ने खनौरी बॉर्डर (पंजाब-हरियाणा बॉर्डर) पर चल रहे शांतिपूर्ण किसान आंदोलन पर हरियाणा पुलिस द्वारा 21 वर्षीय युवा किसान शुभकरण सिंह के सिर पर गोली मारकर हत्या किए जाने को हरियाणा सरकार द्वारा केंद्र सरकार के संरक्षण में की गई कायराना कार्यवाही बतलाते हुए सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से मामले की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच कराने, गोली चालन के दोषी पुलिस अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने, शहीद शुभकरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि देने की मांग की है।
डॉ. सुनीलम ने कहा है कि देश का किसान मुलतापी और मंदसौर के पुलिस गोलीचलनो से नहीं डरा तो खनौरी में हुए गोली चालन से डरने वाला नहीं है। डॉ सुनीलम ने आशा व्यक्त की है कि किसान आने वाले चुनाव में बुलेट का जवाब बैलेट से देगा। डॉ सुनीलम ने केंद्र सरकार से पुलिस दमन का रास्ता छोडक़र किसानों को एमएसपी पर खरीद की कानूनी गारंटी देने, किसानों की संपूर्ण कर्जा मुक्ति हेतु तत्काल अध्यादेश लाकर किसानो की मांगों को स्वीकार करने की अपील की है ।
डॉ. सुनीलम ने केंद्र सरकार से आंदोलनकारियों कर पुलिस गोलीचालन पर कानूनी प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने शहीद शुभकरण सिंह के परिवारजनों के साथ संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है । डॉ. सुनीलम ने देश के किसान ,नागरिक एवं जनसंगठनों से शहीद किसान को सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने और किसान आंदोलन को तेज करने का संकल्प लेने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button