प्राण प्रतिष्ठï समारोह से पहले बोले फारूक अब्दुल्ला, राम केवल हिंदुओं के नहीं, पूरे विश्व के हैं

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक से पहले, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि दुनिया के सभी लोगों के हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने भाईचारे, प्रेम और एकता की बात की और उन लोगों को ऊपर उठाने पर जोर दिया जो गिरे हुए थे और उन्होंने कभी उनके धर्म के बारे में नहीं पूछा। एनसी प्रमुख ने अगले महीने होने वाले प्रतिष्ठा समारोह के लिए भक्तों को बधाई दी और कहा कि वह मंदिर के लिए प्रयास करने वाले सभी लोगों को बधाई देना चाहते हैं।
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। मैं उन सभी को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने मंदिर के लिए प्रयास किया। यह अब तैयार है। मैं सभी को बताना चाहता हूं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं हैं, वे दुनिया के हर व्यक्ति के हैं। यह किताबों में लिखा है। इसके साथ ही अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने भाईचारा, प्यार और एकता की बात की है। उन्होंने हमेशा लोगों को जमीन से ऊपर उठाने पर जोर दिया और कभी उनका धम…र्भाषा नहीं पूछा। उन्होंने एक सार्वभौमिक संदेश दिया…अब जब यह मंदिर खुलने वाला है, तो मैं सभी से कहना चाहता हूं कि भाईचारा बनाए रखें।
उनकी टिप्पणी उस दिन आई जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी रेलवे परियोजनाओं, नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम और अन्य विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। शहर में मेगा रोड शो करने के बाद प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पहुंचें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन और एक नए हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए अयोध्या पहुंचे तो देश भर से कलाकारों के विभिन्न समूहों ने उनका स्वागत किया। रेलवे स्टेशन जाते समय, प्रधान मंत्री ने एक रोड शो किया, जहां 1,400 से अधिक कलाकारों ने राम पथ मार्ग पर स्थापित कुल 40 चरणों पर लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Related Articles

Back to top button