भाजपा राज में अपराध हुए कम : केशव मौर्य

  • कांग्रेस का मतलब कुशासन, बीजेपी का मतलब सुशासन

लखनऊ। राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या पर हर कोई निंदा कर रहा है। सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग हो रही है। अब इस मामले की जांच के लिए एनआईए की टीम पहुंच गई है। हालांकि अब इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कांग्रेस पर तंज कसा है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निर्मम हत्या हुई है। इस तरह की घटनाएं देश बर्दाश्त नहीं कर सकता है। इस तरह के लोगों पर कानूनन कार्रवाई तो होगी ही लेकिन ऐसे लोगों के लिए भारत में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही केशव प्रसाद मौर्य ने अशोक गहलोत सरकार से दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा योगी राज में अगर ऐसी घटनाएं होती तो आरोपियों को कड़ा सबक मिलता। यूपी में इस तरह की घटनाओं को अंजाम नहीं दे सकता क्योंकि यूपी में अब बुलडोजर चलता है। उन्होंने कहा भाजपा राज में ही अपराध कम हुआ है और अगर राजस्थान में अपराध को रोकना है तो आने वाले चुनाव में भाजपा की सरकार बनवानी होगी वहां के लोगों को तो ही ऐसी अपराधियों को कठोर सजा मिलेगी। यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि राजस्थान सरकार को ऐसे अपराधियों के लिए स्पेशल कोर्ट गठित कर कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि भाजपा मतलब सुशासन और कांग्रेस मतलब कुशासन है। अभी वहां कुशासन है और भाजपा की सरकार आएगी तो सुशासन आएगा।

भाजपा लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू : हरीश रावत

देहरादून। महाराष्टï्र में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम और विधायकों के बागी होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने विधायकों को सौ-सौ करोड़ रुपये में खरीदा है। गोवा-गुवाहाटी का ड्रामा बीजेपी ने ही रचा। बीजेपी ने ही उद्वव की शिवसेना को तोड़ने के लिए शिंदे गुट का समर्थन किया। ताकि शिवसेना आगे जाकर खत्म हो सके। मगर बीजेपी यह जान ले, आने वाले समय में उद्वव बड़े नेता बनकर उभरेंगे और सत्ता में वापसी करेंगे। मीडिया को दिए एक बयान में पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी जैसे सांविधानिक संस्थाओं के बल पर विपक्षी नेताओं को धमकाने का काम कर रही है। भाजपा लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। देश उसके इस कुचक्र को समझ रहा है। उन्होंने कहा कि सब समझ रहे हैं कि महाराष्टï्र का राजनीतिक घटनाक्रम किसके इशारे पर अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुछ एजेंटों ने महाराष्टï्र में उद्धव सरकार को गिराने के लिए कुचक्र रचा। आने वाले दिनों में उनका भी पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वहां कांग्रेस गठबंधन के साथ खड़ी है। कांग्रेस और एनसीपी के विधायक उद्वव का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे क्योंकि वे लोग शिंदे गुट की तरह नहीं है कि सत्ता के लालच में अपने ही मुखिया को तोड़ दें।

आठ को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होंगे आजम खां

लखनऊ। सपा नेता आजम खां अब मुरादाबाद के एमपी एमएलए कोर्ट में एक मामले में पेश होंगे। दरअसल, छजलैट थाना क्षेत्र में हरिद्वार हाईवे जाम करके प्रदर्शन करने को लेकर सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही थी। वादी पक्ष की गवाही पूरी होने के बाद अब बचाव पक्ष के बयान कोर्ट में दर्ज किए जाएंगे। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए आठ जुलाई की तारीख दी है। साल 2008 में छजलैट थाना क्षेत्र में रामपुर सदर से विधायक आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की गाड़ी रोककर पुलिस ने तलाशी ली थी। इस घटना के विरोध में आजम खां के साथ ही उनके समर्थकों ने विरोध करते हुए हाईवे को जाम कर दिया था। पुलिस ने नौ से अधिक सपा नेताओं के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले जांच करके सभी आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इस मुकदमे की सुनवाई एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही है। विशेष लोक अभियोजक मोहनलाल विश्नोई ने बताया कि गुरुवार को आरोपितों की ओर से कोर्ट में स्थगन प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था। कोर्ट ने प्रार्थना पत्र को स्वीकर करते हुए अगली सुनवाई के लिए आठ जुलाई की तारीख दी है। अगली सुनवाई में आरोपित पक्ष के बयान दर्ज किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button