BJP का साथ देने वाली सपा विधायक के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच जैसे-जैसे सियासी रणनीतियां सामने आ रही हैं। वैसे-वैसे ही राजनीतिक पार्टियों के नए-नए कारनामें सामने आ रहें हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच जैसे-जैसे सियासी रणनीतियां सामने आ रही हैं। वैसे-वैसे ही राजनीतिक पार्टियों के नए-नए कारनामें सामने आ रहें हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी की महिला विधायक पूजा पाल के खिलाफ जमीन कब्जा करने के मामले में FIR दर्ज हुई है। इतना ही नहीं पूजा पाल समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि पूजा पाल के साथ ही उनके भाई राहुल पाल और 7 अन्य के लोगों के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज हुआ है।

IPC की धारा 447-506 और 427 का केस दर्ज 

ACJM  (Additional Chief Judicial Magistrate) कोर्ट के आदेश पर सभी के खिलाफ प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट के एयरपोर्ट थाने में यह मामला दर्ज किया गया है। IPC की धारा 447-506 और 427 के तहत केस दर्ज हुआ। शहर के सिविल लाइंस इलाके के रहने वाले उमेश सिंह ने यह FIR दर्ज कराई है। उमेश का आरोप है कि सपा पार्टी की विधायक पूजा पाल और उनके भाई राहुल पाल व 7 अन्य सहयोगियों ने पीपल गांव के मौजा शाह स्थित उनकी जमीन पर कब्जा किया और अवैध तरीके से उसकी प्लाटिंग की गई।

इसके साथ ही शिकायतकर्ता उमेश सिंह का आरोप है कि एतराज जताए जाने पर आरोपियों ने उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी और मारपीट करने पर उतर आए। इस पर उन्होंने जिला अदालत में केस दाखिल किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूजा पाल कौशांबी जिले के चायल विधानसभा सीट से विधायिका चुनी गई हैं। पूजा पाल इससे पहले इलाहाबाद की शहर पश्चिमी सीट से भी दो बार विधायक रह चुकी हैं। बताया जा रहा है कि विधायक पूजा पाल ने फरवरी महीने में हुए राज्यसभा चुनाव में BJP के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी। वह लगातार BJP नेताओं के संपर्क में है और उनसे मुलाकात करती रहती हैं। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान पूजा पाल प्रयागराज की फूलपुर सीट पर हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में भी पहुंची थीं।

UP में सांतवें चरण में 13 सीटों पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव के सांतवें चरण में उत्तर- प्रदेश की 13 सीटों पर वोटिंग होगी। इन सीटों में घोसी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल हैं। फिलहाल किसकी डूबेगी नैया और किसकी होगी पार। ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button