चुनाव के बीच BJP उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ दर्ज हुई FIR

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई हैं। आज चौथे चरण के लिए 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोटिंग जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई हैं। आज चौथे चरण के लिए 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोटिंग जारी है। एक तरफ जहां चुनावी माहौल गरम है। वहीं दूसरी तरफ एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माधवी लता की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरीं माधवी लता पर एफआईआर दर्ज हुई है। इस दौरान माधवी लता के खिलाफ मालकपेट पुलिस स्टेशन में यह केस आईपीसी की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत दर्ज किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक़ माधवी लता के ऊपर बूथ पर मुस्लिम महिलाओं के आईडी कार्ड करने का आरोप लगा है। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्र पर मौजूद मुस्लिम महिला वोटर के पहचान पत्र की जांच की. जल्द ही इस घटना को वीडियो भी सामने आया है।

हैदराबाद से BJP उम्मीदवार माधवी लता पर केस

आपको बता दें कि इस मामले में माधवी लता का कहना है कि ‘मैं एक उम्मीदवार हूं. कानून के अनुसार उम्मीदवार को आईडी कार्ड की जांच करने का अधिकार है। मैं पुरुष नहीं हूं, एक महिला हूं और बहुत विनम्रता के साथ मैंने उनसे केवल इतना अनुरोध किया कि क्या मैं आपका आईडी कार्ड देख और वेरिफाई कर सकती हूं? अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है तो इसका मतलब है कि वह डरा हुआ है।

बीजेपी ने माधवी लता को हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है। वह यहां से चार बार के सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और बीआरएस के गद्दाम श्रीनिवास यादव को चुनौती दे रही हैं। ऐसे में ये पहला मौका है कि जब भाजपा ने हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से किसी महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button