जीत से चेन्नई और आरसीबी की उम्मीदें जगीं

  • दोनों टीमें पहुंच सकती हैं प्लेऑफ में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु । चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ की दौड़ रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दी। 62 मुकाबलों के बाद अब तक सिर्फ एक ही टीम (कोलकाता नाइट राइडर्स) प्लेऑफ का टिकट हासिल कर सकी है। ऐसे में बचे तीन स्थानों के लिए सात टीमों के बीच जंग जारी है। 12 मई को आरसीबी ने दिल्ली के खिलाफ जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।
फैंस जानना चाहते हैं कि क्या सीएसके और आरसीबी दोनों प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं? आरसीबी फिलहाल 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। 18 मई को आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में आरसीबी का सामना सीएसके से होगा। अगर डुप्लेसिस की टीम चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करते हुए हरा देती है तो उनका नेट रनरेट सीएसके से अच्छा हो जाएगा। इसके अलावा उनके खाते में 14 अंक हो जाएंगे। इसके अलावा बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के मैचों पर भी निर्भर रहना होगा। अगर केएल राहुल की टीम दो मैचों में सिर्फ एक जीतती है और दिल्ली-गुजरात का नेट रनरेट कमजोर रहता है तो आरसीबी-चेन्नई के बीच शनिवार को तगड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

शीर्ष चार में पहुंचने के ये हैं समीकरण

आरसीबी अगर अपना अगला मैच सीएसके को मामूली अंतर से हरा दे तो उनके 14 अंक हो जाएंगे। इस स्थिति में सीएसके के नेट रनरेट पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। लखनऊ अपने अगले दोनों मैचों में सिर्फ एक ही जीते। 14 मई को लखनऊ का दिल्ली से सामना होगा जबकि 17 मई को मुंबई इंडियंस से होगा। दिल्ली अगर लखनऊ को हराती है तो उनके खाते में 14 अंक हो जाएंगे। हैदराबाद को अपने दोनों मैच हारने होंगे। इस स्थिति में वह 14 अंकों पर ही रुक जाएंगे और उनका नेट रनरेट भी रुक जाएगा। इस स्थिति में आरसीबी और सीएसके 14 अंक और बेहतर नेट रनरेट के साथ टॉप-4 में होंगी। वहीं, लखनऊ और हैदराबाद के खाते में 14-14 अंक तो होंगे, लेकिन उनका नेट रनरेट चेन्नई और बेंगलुरु की तुलना में कुछ खास नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button