कर्नाटक के CM सिद्धारमैया के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पुलिस ने MUDA केस में लिया बड़ा एक्शन 

कर्नाटक लोकायुक्त पुलिस ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ शुक्रवार (27 सितम्बर) को मामला दर्ज किया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: कर्नाटक लोकायुक्त पुलिस ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ शुक्रवार (27 सितम्बर) को मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक लोकायुक्त पुलिस ने एमयूडीए मामले में सिद्धरमैया और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला यहां की एक विशेष अदालत द्वारा सिद्धारमैया के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस जांच के आदेश दिए जाने के दो दिन बाद आया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनकी पत्नी ने मानदंडों का उल्लंघन करते हुए MUDA द्वारा प्रीमियम संपत्तियां आवंटित की हैं।

CM सिद्धारमैया के खिलाफ दर्ज FIR

याचिकाकर्ता स्नेहमयी कृष्णा की याचिका पर फैसला सुनाते हुए जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे। कोर्ट ने अपने फैसले में कर्नाटक लोकयुक्त से इस मामले की जांच कर तीन महीने के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद आज मैसूरु लोकयुक्त पुलिस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया।

जानकारी के अनुसार कोर्ट ने CRPC के तहत FIR दर्ज करने का आदेश दिया था। अब इसी एक्ट के तहत सिद्धारमैया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और ये किस धारा के तहत दर्ज की गई है ये अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। शिकायतकर्ता आरटीआई कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा की शिकायत पर कोर्ट ने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया।

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को दावा किया कि मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) भूमि आवंटन मामले में उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि विपक्ष उनसे डरता है। इसके साथ ही सिद्धरमैया ने कहा कि यह उनके खिलाफ पहला राजनीतिक मामला है। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि मामले में अदालत द्वारा उनके खिलाफ जांच का आदेश दिये जाने के बाद भी वह इस्तीफा नहीं देंगे, क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह कानूनी रूप से लड़ाई लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ मैसूर लोकायुक्त में एफआईआर दर्ज की गई है।
  • वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सीएम सिद्धारमैया का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने कोई भी अपराध नहीं किया है और सीएम पद से इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button