पहले चार लोगों ने किया रेप फिर थानेदार ने, बच्ची की उम्र 13 साल, डूब मरे यह तंत्र

भोपाल में चार लड़कों ने किया था रेप, न्याय की आस में थाने पहुंची थी पीडि़ता

ललितपुर के पाली थाने के सरकारी क्वार्टर में किया गया दुष्कर्म, आपबीती सुनाते हुए फफक पड़ी किशोरी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में अब रक्षक ही भक्षक बनने लगे हैं। गैंगरेप की शिकार 13 वर्षीय किशोरी जब ललितपुर के पाली थाने पहुंची तो उसे न्याय दिलाने और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बजाए उसके साथ थाने में भी हैवानियत की गयी। थाना प्रभारी ने सरकारी क्वार्टर में गैंगरेप पीडि़ता से रेप किया। मामले के खुलासे के बाद पुलिस अधिकारियों के पसीने छूट गए। वहीं विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। विपक्ष ने कहा कि बुलडोजर के शोर में असली सुधारों को दबाया जा रहा है। साथ ही सवाल उठाया कि इन वर्दीधारियों के खिलाफ कौन बुलडोजर चलाएगा?
पीडि़ता की मां ने तहरीर में बताया कि 22 अप्रैल को चंदन, राजभान, हरिशंकर और महेंद्र चौरसिया किशोरी को बहला-फुसलाकर भोपाल ले गए थे। वहां उन्होंने तीन दिनों तक उसके साथ रेप किया। 25 अप्रैल को पाली कस्बे के थाने में छोड़कर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने किशोरी की मौसी को बुलाकर उसे सौंप दिया। 27 अप्रैल को एसएचओ ने बयान के लिए थाने बुलाया और फिर एसएचओ तिलकधारी सरोज ने किशोरी को कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया। 30 अप्रैल को पुलिस ने उसे फिर थाने बुलाया और लड़की को चाइल्ड लाइन भेज दिया गया। इसके बाद बाल कल्याण अधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी मड़ावरा केशव नाथ ने 181 हेल्पलाइन यूनिट में पीडि़ता के बयान लिए जहां पीडि़ता अपनी आपबीती सुनाते हुए रो पड़ी।
पुलिस ने आरोपी थानाध्यक्ष पाली तिलकधारी सरोज, चंदन, राजभान, हरिशंकर, महेन्द्र चौरसिया और एक महिला के खिलाफ धारा 363, 376, 376 बी, 120 बी और पॉक्सो एक्ट के साथ एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। दूसरी ओर आरोपी थानेदार फरार है।

वसूली, हत्या के बाद अब रेप भी करने लगी यूपी पुलिस: अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ललितपुर कांड पर अपनी पार्टी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। इसमें कहा गया है कि योगी की पुलिस निरंकुश हो चुकी है। चंदौली में एक मासूम बेटी के साथ रेप और हत्या के आरोपों के बाद यूपी की योगी की पुलिस पर ललितपुर के पाली में पुलिसवालों द्वारा सामूहिक बलात्कार का आरोप लगा है। वसूली, हत्या, अपहरण, फिरौती के बाद अब यूपी पुलिस रेप और गैंगरेप भी करने लगी है।

पीडि़त परिवार से मिलने सपा प्रमुख ललितपुर रवाना

ललितपुर में सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता से थाने में दुष्कर्म के मामले ने तूल पकड़ लिया है। विपक्षी दलों ने जहां प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है वहीं सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पीडि़त परिवार से मिलने ललितपुर रवाना हो गए हैं।

ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना दिखाती है कि बुलडोजर के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है। अगर महिलाओं के लिए थाने ही सुरक्षित नहीं होंगे तो वे शिकायत लेकर जाएंगी कहां?
– प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

यूपी पुलिस हत्या और बलात्कार में नंबर वन। गैंगरेप की पीडि़ता न्याय के लिये थाने पहुंची तो दारोगा ने भी उसे अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया। आदित्यनाथ जी आपकी पुलिस ने चंदौली में एक बेटी की हत्या की, ललितपुर में किशोरी से बलात्कार किया। इन खाकीवर्दी के दरिंदों पर बुलडोजर कौन चलायेगा?
-संजय सिंह, आप सांसद

पूरा थाना लाइन हाजिर, झांसी के डीआईजी को सौंपी जांच

एडीजी जोन भानु भास्कर ने थाना पाली के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है। इसमें 6 एसआई, 6 हेड कॉन्स्टेबल, 10 सिपाही, 5 महिला आरक्षी, एक चालक और एक फालोअर शामिल हैं। मामले की जांच झांसी डीआईजी जोगेंद्र सिंह को सौंपी गयी है। एडीजी ने 24 घंटे में जांच पूरी करने के निर्देश दिए हैं। वहीं पीडि़त किशोरी का मेडिकल कराया जा रहा है। इसके साथ ही आरोपी मौसी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

क्या कहना है एसपी का

ललितपुर के एसपी निखिल पाठक ने बताया कि किशोरी को उसकी मौसी के साथ चाइल्ड लाइन भेज दिया गया था, जहां बच्ची ने काउंसलिंग के दौरान अपने साथ हुई पूरी घटना को बताया। चाइल्ड लाइन की शिकायत के बाद पाली थाना इंचार्ज सहित 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले में दो आरोपियों सहित तीन को गिरफ्तार किया गया है। एसएचओ को निलंबित कर लाइन में अटैच किया गया था लेकिन वह फरार हो गया है। आरोपियों को पकडऩे के लिए टीमें लगाई गई हैं।

Related Articles

Back to top button