यूपी में कोहरा बना काल, अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोगों की गई जान

औरैया, अयोध्या, जालौन और पीलीभीत में हुईं दुर्घटनाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में कोहरा और तेज रफ्तार के चलते आज अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के कई भागों में शुक्रवार देर रात से छाया घना कोहरा सुबह तक कई लोगों को जान जाने का कारण बना। औरैया में शुक्रवार देर रात जालौन की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार शेरगढ़ घाट के पास यमुना पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। हादसे में गाजियाबाद के करन की मौत हो गई। वह मर्चेंट नेवी में थे। उनके साथ कुछ और लोग होने की संभावना पुलिस जता रही है। अन्य लोगों की तलाश के लिए पुलिस युमना नदी में सर्च आपरेशन भी चला रही है।
अयोध्या के मवई में कोहरे के चलते पटरंगा थाना क्षेत्र के सेठौली गांव के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली पटलने से दो मजदूरों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय भेज दिया है। दोनों मजदूर अलाव की लकड़ी गांव में गिराकर वापस लौट रहे थे।
दूसरी ओर जालौन कोतवाली क्षेत्र में नारायणपुरा के पास शनिवार की सुबह एक कार अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। हादसे में कार सवार एक युवक की मौत हो गई। दूसरे को ग्रामीणों ने बचा लिया। घने कोहरे के कारण नारायणपुरा नहर बंबी के पास कार का संतुलन बिगड़ गया और कार नहर में जा गिरी। कार में फंसे दोनों युवकों को किसी तरह से बाहर निकाला गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल बांके बिहारी की मौत हो गई। जबकि सुमित को नाजुक हालत में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।
इसके अलावा पीलीभीत के गजरौला थाना क्षेत्र में सुहास मार्ग पर शनिवार तड़के घने कोहरे के दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मृत्यु हो गई। 50 वर्षीय राम बहादुर पुत्र रामविलास शनिवार तड़के करीब चार हनुमान मंदिर की साफ सफाई करने जा रहे थे, तभी किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें चपेट में ले लिया।

अधिवक्ता की पिटाई से आक्रोश, लखनऊ-रायबरेली राजमार्ग किया जाम

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बाईक व कार में मामूली टक्कर के बाद पुलिस ने वकील व उसके साथी को थाने लाकर बेरहम से पिटाई कर हवालात मे डाल दिया। पुलिस की कार्रवाई से नाराज वकीलों ने आज थाने का घेराव कर हाईवे जाम कर दिया।
वकील दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व इंस्पेक्टर, एसीपी को हटाए जाने की मांग कर रहे थे। इस दौरान वकीलों व पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई। हंगामे के दौरान लगभग दो घंटे तक लखनऊ-रायबरेली राजमार्ग व अन्य सड़कें जाम रहीं। एडीसीपी ने दोषी पुलिस कर्मियो के विरूद्व मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया जिसके बाद हंगामा शांत हुआ। वकील ने दोषियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है।
अधिवक्ता अश्वनी कुमार सिंह ने बताया साथी अरुण ओझा के साथ शुक्रवार की रात सिसेण्डी से अपने घर जा रहे थे, उसी समय उल्टी दिशा से आ रही बाइक उनकी कार में टकरा गई। इस दौरान दरोगा राजकुमार व वीके सरोज ने बिना कुछ सुने उनकी पिटाई शुरू कर चौकी की लाइट बंद कर दी और बाइक सवार सतीश निर्मल की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया।

पंजाब को पाक बनाने की कोशिश कर रहे मान: चन्नी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यशमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सूबे की मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार पर करारा हमला बोला है। चन्नी ने मुख्यजमंत्री भगवंत मान का नाम लेकर कहा कि क्या भगवंत मान पंजाब को पाकिस्तान बना रहे हैं?
चन्नी ने कहा कि आप सरकार पंजाब के शहरी हिंदू नेताओं को निशाना बना रही है। पंजाब के विधानसभा चुनाव के बाद सार्वजनिक मंचों से दूर रहे पूर्व मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज आम आदमी पार्टी की सरकार और उनकी कार्यशैली को लेकर सवाल उठाए। चन्नी ने खुद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी जवाब दिया। चन्नी बोले कि हम पर जो इल्जाम लगाए जा रहे हैं, वो बिल्कुल बेबुनियाद हैं। किसी ने मुझे बदनाम करने के लिए करप्शन की कहानी लिखी है, इसमें निकालने के लिए कुछ भी नहीं है। यह केवल एक गलत प्रचार है और एक जुमला है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश का अखिलेश पर हमला

थर्ड फ्रंट का भविष्य छह महीने से ज्यादा नहीं
2024 में यूपी की भाजपा के सभी सीटें जीतने का किया दावा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा थर्ड फ्रंट की बात करने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने निशाना साधते हुए कहा कि थर्ड फ्रंट का भविष्य हम लोगों ने 1989 से देखा है, जब वीपी सिंह ने सरकार बनाई थी। भ्रष्टाचार के खिलाफ तब कई दलों को जोड़कर तीसरा मोर्चा बनाया था। तीसरे मोर्चे की सरकार 3 महीना-6 महीना से ज्यादा नहीं चल पाई थी। ब्रजेश पाठक ने कहा कि एच डी देवगौड़ा, गुजराल ने भी तीसरा मोर्चा बनाया था, लेकिन तीसरे मोर्चे की बात वही समाप्त हो गई।
पाठक ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा की अराजकता, गुंडई थी। उनकी सरकार में बहू बेटी की इज्जत आबरू खतरे में, खेत दुकान को लूटना, एक परिवार को आगे बढ़ाना, प्रदेश की जनता ने अपनी आंखों से देखा है। आज जनता ऐसी पार्टी के साथ है जो सर्वस्पर्शी है। 70 सालों में कोई गरीब आदमी को पक्का मकान नहीं दे पाया। इसी बुंदेलखंड में सपा के शासनकाल में ट्रेन से पानी आता था। आज हमारी सरकार में घर-घर शुद्ध जल मिल रहा है। ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारी सरकार ने मुफ्त इलाज, शौचालय दिया।

सपा ने रिजर्वेशन बिल की फाड़ी थी प्रतियां

डिप्टी सीएम ने दावा किया कि 2024 में यूपी की सभी सीटो पर बीजेपी जीतेगी। इतिहास बनेगा तीसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। ओबीसी आरक्षण को लेकर मायावती के बयान पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए कोई तो बोलेगा। जब आजादी की लड़ाई हुई, देश का बंटवारा हुआ उस समय सब लोग इक_ा थे। डिप्टी सीएम ने कहा कि हम तो उनके यहां भी जा रहे हैं जिनका हक मारा गया। तीन तलाक कानून पास हुआ तो किसके लिए? आधी आबादी के लिए, मुस्लिम समाज के लिए, ये पीएम मोदी ने किया किसी और ने नहीं किया। बृजेश पाठक ने सपा पर भी निशाना साधा और कहा कि सपा तो आरक्षण के मुद्दे पर न ही बोले। सपा के लोगों ने रिजर्वेशन के बिल की प्रतियां फाड़ी थी।

पीएसी के हवाले राजधानी, नववर्ष पर हुड़दंग करने वालों की आयेगी शामत

आज रात दो बजे तक महानगर में मुस्तैद रहेगा पुलिस अमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नए साल 2023 के जश्न को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट हो गई है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि भीड़ वाले जगहों पर हुड़दंग न हो पाए और ड्रिंक एंड ड्राइविंग की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ न हो इसको सुनिश्चित किया जाएगा। सभी जगहों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। 1 जनवरी को सभी धार्मिक स्थलों पर काफी भीड़ देखी जाती है तो वहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।
लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बताया गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग के लिए 100 से अधिक स्थानों पर पुलिस तैनात की गई है। साथ ही नए साल के जश्न को देखते हुए पूरे कमिश्नरेट में 7900 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। 16 कंपनी पीएसी भी आज शाम से तैनात कर दी जाएगी। इस दौरान राजधानी लखनऊ में स्थित माल, होटल, रेस्टोरेंट, बार में मानक से अधिक लाउडस्पीकर नहीं बज सकेंगे। रात करीब 2 बजे तक पीआरवी, पॉलीगन, पिंक स्कूटी, पिंक पैंथर गश्त करेगी। कमिश्नरेट के सभी जोन के संवेदनशील और भीड़भाढ़ वाले इलाकों पर ड्रोन कैमरा व आईटीएमएस से निगरानी भी रखी जाएगी। अक्सर चर्चा में रहने वाला विभूतिखंड थाना क्षेत्र में स्थित समिट बिल्डिंग को लेकर लखनऊ पुलिस ने विशेष इंतजाम किए हैं। 15 मंजिला की समिट बिल्डिंग में 17 बार हैं। हर बार में कितने लोगों के इक_ा होने की क्षमता है, इसका नोटिस बार के बाहर लगाना होगा। पुलिस बल भी विभिन्न स्थानों पर आकस्मिकता से निपटने के लिए मुस्तैद रहेगा।

Related Articles

Back to top button