राहुल गांधी का साफ संदेश सर्दी से डरता हूं न सरकार से

  • ‘आरएसएस और भाजपा मेरी गुरु इनका हमला हमें देता है ताकत’
  • कहा-भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे हर भारत जोडऩे वाले के लिए हैं खुले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय पर पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, भाजपा-आरएसएस मेरे लिए गुरु की तरह हैं। मैं खासतौर से आरएसएस और बीजेपी के लोगों को धन्यवाद करता हूं क्योंकि जितना वे आक्रमण करते हैं उतना हमें सुधार करने का मौका मिलता है। मैं चाहता हूं कि वे और जोर से करें जिससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा अच्छे से समझ आए।
राहुल ने कहा कि ये जो यात्रा है इसने ये हमें कुछ बताने की कोशिश की है और अगर हम उसे नहीं सुनते तो यह उस आवाज का अपमान होगा। आज राहुल ने टी-शर्ट के सवाल पर अपने जवाब मैं सर्दी से नहीं डरते कहकर यह संदेश भी देने की कोशिश की है कि वह सरकार से नहीं डरते हैं, चाहे सरकार उनके खिलाफ कितना ही षडय़ंत्र रच ले। राहुल गांधी ने कहा, मैं जानता हूं कि विपक्ष के सारे के सारे नेता हमारे साथ खड़े हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे हर उसके लिए खुले हैं जो भारत को जोडऩा चाहता है। पीएम बन कर पहले तीन कामों के सवाल पर राहुल ने कहा, बच्चों को देंगे विजन, बिना स्किल रोजगार नहीं और देश में भाईचारे, एकता और प्रेम की भावना का प्रसार करूंगा। विदेश नीति भ्रमित करने वाली है।

बेवजह मेरी सुरक्षा का मुद्दा बना रही सरकार

राहुल ने कहा, मैं भारत जोड़ो यात्रा कर रहा हूं। अब सरकार चाहती है कि मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी में कन्याकुमारी से कश्मीर जाऊं। ये मेरे लिए स्वीकार्य नहीं है। जब उनके वरिष्ठ नेता बुलेटप्रूफ गाड़ी से बाहर आ जाते हैं, तो कोई चि_ी नहीं आती। अपने ही प्रोटोकॉल को वे तोड़ देते हैं। तो क्या उनके लिए प्रोटोकॉल अलग-मेरे लिए अलग। बुलेटप्रूफ गाड़ी में मैं कैसे चलूं। ये शायद केस बना रहे हैं कि राहुल अपनी सिक्योरिटी तोड़ता रहता है।

राहुल बोले- मुझे अब तक ठंड नहीं लगी

राहुल से जब एक पत्रकारों ने पूछा कि उन्होंने इतनी सर्दी में भी टी-शर्ट क्यों पहनी है। तो राहुल ने मजाकिया लहजे में कहा-आपने स्वेटर पहन रखा है, इसका ये मतलब नहीं कि सर्दी है, इसका मतलब है कि आप सर्दी से डरते हैं। मैं सर्दी से नहीं डरता हूं। मेरे टी-शर्ट पहनने की असली वजह यह है कि मुझे अब तक ठंड नहीं लगी है। जब लगेगी तो स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा।

एमपी भाजपा से नाराज कांग्रेस को चुनेगी जनता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा में 9वां संवाददाता सम्मेलन किया। इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश का जिक्र भी किया। राहुल ने दावा करते हुए कहा-मैं आपको एक बात लिखकर देता हूं कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के चुनाव को जीतेगी। भाजपा वहां दिखाई नहीं देगी। मध्यप्रदेश में तूफान आया हुआ है और वहां हर कोई जानता है कि भाजपा ने वहां पैसा देकर सरकार बनाई है। पूरा एमपी गुस्से में है। राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा की 6वीं प्रेस कॉन्फ्रेंस मध्यप्रदेश के खरगोन में नवंबर माह में की थी। यहां उन्होंने कहा था-भाजपा ने मेरी छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। उन्होंने मेरी एक छवि बनाई है। लोग सोचते हैं कि यह मेरे लिए हानिकारक है, लेकिन वास्तव में यह मेरे लिए फायदेमंद है, क्योंकि सच्चाई मेरे साथ है। सत्य को छिपाया नहीं जा सकता। उन्होंने मेरी छवि खराब करने के लिए जितना पैसा खर्च किया है, उतनी ही ताकत मुझे दे रहे हैं।

अब तक राहुल ने की 9 पीसी

क्रमांक                       स्थान
पहली                    तमिलनाडु
दूसरी                     कर्नाटक
तीसरी                   आंध्र प्रदेश
चौथी                     तेलंगाना
पांचवीं                   महाराष्ट्र
छठवीं                   मध्य प्रदेश
सातवीं                  राजस्थान
आठवीं                  राजस्थान
नौवीं                     दिल्ली

 

उमा भारती के तेवर तीखे : राम, हनुमान और हिंदू धर्म भाजपा की बपौती नहीं

  • राम, तिरंगा, गंगा और गाय में विश्वास भाजपा ने तय नहीं किया है
  • राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर उठाए सवाल, कहा- भारत टूटा ही कहां है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
छिंदवाड़ा। भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राम को लेकर अपनी ही पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा की राम, हनुमान या हिंदू धर्म बापौती नहीं है। कोई भी उन पर विश्वास कर सकता है। उमा भारती ने आगे कहा है कि राम, तिरंगा, गंगा और गाय में विश्वास भाजपा ने तय नहीं किया है, बल्कि यह उनके अंदर पहले से ही था। अंतर इतना है कि हमारी आस्था राजनीतिक लाभ से परे है। उन्होंने कहा कि भारत में मुगल रहे हों या अंग्रेज तब भी हनुमानजी थे। उन्होंने अयोध्या आंदोलन को भी याद किया और कहा कि राम मन्दिर निर्माण के लिए तो कांग्रेस के लोगों ने भी चंदा दिया था। हनुमान भक्त कोई भी हो सकता है।
उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर भी सवाल उठाते हुए पूछा कि भारत कहां टूट रहा है? हमने धारा 370 को खत्म कर दिया है। जो देश को तोड़ रहा था वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) था। राहुल गांधी को इस यात्रा को पीओके ले जाना चाहिए। यदि भारत जोडऩा है तो उस हिस्से की बात करें जो कांग्रेस के समय टूट गया है। वहीं उमा ने सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के द्वारा हथियार रखे जाने के बयान का उमा भारती ने समर्थन किया। उन्होंने कहा कि शस्त्र रखना गलत नहीं है। राम ने भी वनवास काल में शस्त्र को नहीं छोडऩे की प्रतिज्ञा ली थी। शस्त्र रखना गलत नहीं है, बल्कि हिंसक विचार रखना गलत है।

Related Articles

Back to top button