गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह का कड़ा रुख, लापरवाह सब इंस्पेक्टर को किया संस्पेंड

  • पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने मोहर सिंह के विरुद्ध विभागीय जांच के भी दिए आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने आते ही कड़ा रुख अख्तियार किया है। ष्टक्क लक्ष्मी सिंह ने थाना सेक्टर-39 क्षेत्र की सेक्टर-37 पुलिस चौकी पर तैनात सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह को सस्पेंड किया है। सब इंस्पेक्टर पर लापरवाही बरतने के आरोप में यह एक्शन लिया गया है। सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।
बता दें, दो दिन पहले चौकी क्षेत्र से एक गुमशुदगी का मामला सामने आया था। गुमशुदा व्यक्ति के परिवार की ओर से सब इंस्पेक्टर को शिकायत दी गई थी। दो दिन बीतने के बावजूद सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया। दूसरी और परिवार परेशान घूम रहा था। यह मामला पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह तक पहुंच गया। उन्होंने इसे गंभीरता से लिया और मोहर सिंह को सस्पेंड कर दिया है।
एसआई के खिलाफ पुलिस उपायुक्त को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर सब इंस्पेक्टर के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पुलिस कमिश्नर ने हिदायत दी है कि शिकायतों पर संजीदगी से संज्ञान ले। जो चौकी इंचार्ज, थाना इंचार्ज या दूसरे पुलिस अफसर आम आदमी की शिकायतों पर गंभीरता से काम नहीं करेंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
थाना सेक्टर-39 में तैनात सब इंस्पेक्टर मोहर सिंह पर कार्रवाई करने के बाद पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने कहा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की छवि खराब करने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button