मानद उपाधि से सम्मानित किये गये डॉ. समीर

  • गुंजन त्रिपाठी बिजनेस एंड मार्केटिंग के लिए मानद उपाधि से हुए सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। दिल्ली के होटल ताज में कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका की तरफ से, मेधज ग्रुप के संस्थापक डॉ. समीर त्रिपाठी को एस्ट्रोलॉजी में मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। यह कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से सम्बद्ध दस परिसरों में दूसरा सबसे पुराना परिसर है। यूसीएलए विविध विषयों में 300 से अधिक पूर्वस्नातक और स्नातक डिग्री कार्यक्रम प्रस्तावित करता है और यूनाइटेड स्टेट्स और सम्पूर्ण विश्व के तकरीबन 26,000 पूर्व स्नातक और 11,000 स्नातक छात्र नामांकन करता है।
डॉ. समीर त्रिपाठी द्वारा ज्योतिष विद्या के क्षेत्र में किये गए योगदान एवं इसके प्रचार एवं प्रचार को शैक्षिक रूप में प्रोत्साहित करने के लिए सम्मानित किया गया। इसी क्रम में डॉ. समीर त्रिपाठी के अनुज भाई गुंजन त्रिपाठी को बिजनेस एंड मार्केटिंग के क्षेत्र में किये गए योगदान एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।
डॉ. समीर त्रिपाठी ने बताया कि आने वाले वर्षों में मेधज रिसर्च एंड एजुकेशन (प्रा.)लि. अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आने वाली सभी आपदाओं की सूचना पहले से हर देश को अवगत कराएगा और भारत को वर्ष की शुरूआत होने से पहले देश के भीतर आने वाली सभी आपदाओं, वह चाहें आपातकालीन हो या राजनैतिक की सूचना दे कर देश की सुरक्षा में मदद करने का भागीदार बनाये ताकि सम्पूर्ण विश्व को रहने के लिए एक बेहतर जगह बना सकें।

Related Articles

Back to top button