गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच

  • बीसीसीआई के सचिव ने की घोषणा, द्रविड़ की ली जगह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और लगातार चल रही अटकलों पर मुहर लग गई। दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को नई जिम्मेदारी मिली है। उन्हें टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है। उन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह ली है, साथ ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसकी घोषणा की है। बता दें कि, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वल्र्ड कप 2024 तक ही था।
द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने हाल ही में टी20 वल्र्ड कप का खिताब जीता है। वहीं द्रविड़ ने टी20 वल्र्ड कप 2021 के बाद हेड कोच का पद संभाला था, और उनका कार्यकाल वनडे वल्र्ड कप 2023 तक ही था। जिसके बाद बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया। 42 वर्षीय के गौतम गंभीर श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे। जहां टीम इंडिया 27 जुलाई 2024 से शुरू होने वाले 3 एकदिवसीय और 3 टी20 अंतर्राष्टï्रीय मैच खेलने वाली है। जिस टीम की घोषणा अब नये कोच के मार्ग दर्शन में अभी होनी बाकी है।

राहुल द्रविड़ ने बोनस लेने से किया इनकार

राहुल द्रविड़ की विनम्रता एक बार फिर देखने को मिली, जब निवर्तमान मुख्य कोच ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीत के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीओआई) द्वारा दिए जाने वाले 2.5 करोड़ रुपये के अतिरिक्त बोनस को लेने से इनकार कर दिया। द्रविड़ ने यह सुनिश्चित करने का फैसला किया कि सीनियर पुरुष टीम के सभी सहयोगी स्टाफ सदस्यों को समान बोनस पुरस्कार मिले। बीसीसीआई ने खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ सहित टीम इंडिया के सदस्यों के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। खिलाडियों और राहुल द्रविड़ को जहां 5 करोड़ रुपये दिए गए। हालांकि, एक सूत्र ने बताया कि राहुल द्रविड़ ने बोर्ड से कहा कि वह बोनस के रूप में केवल 2.5 करोड़ रुपये लेंगे। गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह के दौरान राहुल द्रविड़ ने टी20 विश्व कप जीत को याद करते हुए अपने सहयोगी स्टाफ के सदस्यों की बहुत तारीफ की थी। द्रविड़ के साथ ही राठौर, महाम्ब्रे और दिलीप का कार्यकाल भी समाप्त हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button