गहलोत सबके लाडले सीएम : खरगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भीलवाड़ा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भीलवाड़ा में किसान जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएम अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री सबके लाडले हैं। आपको गरीबों के दुख और दर्द को समझने वाला एक नेता मिला है।
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- राजस्थान देश में भौगोलिक दृष्टि से सबसे बड़ा राज्य है। यहां के किसान भी उतने ही मेहनती हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि किसानों का ऐसा विशाल सम्मेलन पहली बार हो रहा है। पुरुषों का प्रभाव हर मीटिंग में रहता है। आज भी देखिए, हमारी माताएं पीछे बैठी हैं, सभी पुरुष आगे बैठे हैं। कम से कम एक लाइन आप महिलाओं की आगे लेते, तो बहुत अच्छा लगता। कभी-कभी यहीं हमारी कमजोरी होती है। स्त्री और पुरुष को इक_ा लाना, समानता की दृष्टि से देखना ये कांग्रेस पार्टी का एक बहुत बड़ा काम पहले से हुआ है और आगे भी होगा। खरगे ने दूध प्रोसेसिंग प्लांट को लेकर कहा कि यहां 5 लाख लीटर क्षमता के नए प्रोसेसिंग प्लांट और अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया गया है। 223 करोड़ की योजनाओं की शिलान्यास भी हुआ है।

संविधान में है इंडिया मतलब भारत

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि संविधान में इंडिया मतलब भारत ये दोनों शब्द है। भाई आपको क्या एतराज। हम भारत जोड़ो पहले ही बोल रहे हैं, लेकिन आप कुछ ना कुछ नया लाने की कोशिश कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के साथ हमने तो ये संदेश देश भर में फैलाया है। अगर हम कहीं उसकी बात करते हैं तो वो उसे बदनाम करने की कोशिश करते हैं या फिर लोगों को भ्रमित करते हैं।

जो कांग्रेस ने किया उसको मिटाने में खुशी मानते हैं मोदी

खरगे ने कहा कि मुझे याद है जब सीपी जोशी केंद्र में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर थे, उस वक्त मुझे यहाँ पर मेमू ट्रेन की एक फैक्ट्री बनाने के लिए बुलाया गया था। मैं और सोनिया गांधी यहां आए थे और उसकी बुनियाद डाल कर गए थे। लेकिन, वो पत्थर वहीं रह गया, इसलिए कि ये जो मोदी सरकार किसी को ऊपर आने नहीं देती है और कांग्रेस ने जो पहले किया है, उसको मिटाने में वो खुशी मानते हैं।

 

Related Articles

Back to top button