नफरत के खिलाफ राहुल गांधी ने उठाए कदम

भारत जोड़ो यात्रा की पहली सालगिरह पर कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही यात्रा में बोले दिग्विजय सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी द्वारा निकाली निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा का गुरुवार को एक साल पूरा हो गया है। राहुल गांधी की यात्रा के शुभारंभ के एक साल पूरे होने पर पूरे देश में कांग्रेस ने यात्रा निकाली। भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई यात्रा में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए। यात्रा में दिग्विजय सिंह ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के कदम नफरत के खिलाफ उठे थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि नफरत के खिलाफ उठे राहुल गांधी के कदमों को बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। राहुल गांधी के संदेश को घर-घर तक पहुंचाएं। नफरत के खिलाफ आवाज उठाएं।
अनेकता में एकता का देश है भारत। अनेक संप्रदाय जातियां और भाषाओं का देश है भारत। विविधता में एकता का देश है भारत। किसी भी धर्म का विरोध मत कीजिए। नफरत का माहौल मत फैलाइए। हम पहले हिंदुस्तानी है फिर हिंदू और मुसलमान। वहीं भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल पलटवार करते हुए कहा कि सनातन धर्म में कुरीतियां बताते हुए आपको शर्म नहीं आई। आपने अगर एक शब्द भी दूसरों की कुरीतियों पर बोला होता तो समझ आता। यहां वहां की बात करने से अच्छा होता कि उदयनिधि स्टालिन के सनातन विराधी बयान का विरोध कर कड़ी निंदा करते। लेकिन वो आपसे होगा नहीं, क्योंकि आपकी रंगों में भी सनातन और हिंदू धर्म का विरोध फुर्ती भरकर दौड़ता है। तभी तो आपको भगवा में आतंकवाद दिखता है। अग्रवाल ने कहा कि यादि रखिए सनातन विरोधी करतूतों के चलते घमंडिया गठबंधन तो औंधे मुंह गिरेगा ही। मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा भी साफ होना तय है।

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ पहले भी हुए आंदोलन

स्टालिन के बयान को लेकर कहा कि सनातन धर्म अनादी काल से चला हुआ है। सनातन धर्म में जो भी समाजिक कुरीतियां है, उन पर पहले भी आंदोलन हुए है। आर्य समाज उन्हीं कुरीतियों के खिलाफ आवाज थी। फिर भी मेरा मानना है कि किसी भी धर्म के खिलाफ किसी को सोच विचार कर बात को कहना चाहिए। उन्होंने किस संदर्भ में कहा मैं तमिल भाषी नहीं हूं। इसलिए मैं इस बारे में ज्यादा नहीं जानता। दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम सब मिलकर नफरत की फैली आग को बुझाएंगे। राहुल गांधी के संदेश को फैलाने में दिक्कत भी आएगी। परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा। नफरत की सौदागर आपको परेशान करेंगे, लेकिन हमें एक रहकर आगे बढऩा है।

इंडिया गठबंधन का असली चेहरा आया सामने : सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि यह एक गुट देश को विनाश के पथ पर ले जाने के लिए है। सनातन धर्म को नष्ट करने के लिए, भ्रष्टाचार व्यापक करने के लिए, तुष्टीकरण व्यापक करने के लिए है। यही इनका असली चेहरा है। सिंधिया ने कहा है कि इंडिया गठबंधन जिस तरीके से सनातन धर्म टीका टिप्पणी कर रही है, वह अनुचित है और जितनी भी हम निंदा करें वह कम है। सिंधिया ने कहा कि वे कह रहे हैं कि सनातन धर्म का विनाश होना चाहिए। सनातन धर्म पूर्ण रूप से नष्ट हो जाना चाहिए। यही है इंडिया गठबंधन का असली चेहरा। जो मध्य प्रदेश और देश की जनता के समक्ष में रखना चाहता हूं।

सनातन का विरोध करने वालों का होगा राजनीतिक अंत : शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कन्हैया आते है, आते रहे हैं और आते रहेंगे। सदेव थे, हैं और रहेंगे। कन्हैया सनातन है। न उनका आदि है न अंत है। जो सनातन का विरोध कर रहे हैं। उनका राजनीतिक अंत जरूर होगा। सीएम ने कहा क भाजपा को जनता का प्यार, आशीर्वाद और समर्थन मिल रहा है। जिनको प्यार और आशीर्वाद मिलेगा। वह आशीर्वाद मांगेंगे। वहीं, जिनको आक्रोश मिलेगा वह आक्रोश यात्रा निकालेंगे। सीएम ने कहा कि आक्रोश इसलिए है क्योंकि कांग्रेस ने 900 वचन में कोई वजन पूरा नहीं किया था।

कांग्रेस निकाले माफी यात्रा : वीडी शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बोले कांग्रेस को जन आक्रोश नहीं माफी यात्रा निकालना चाहिए। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने जनता का एक काम नहीं किया। इसलिए उन्हें माफी यात्रा निकालना चाहिए। 15 महीने के झूठ पर माफी मांगने की यात्रा निकालना चाहिए। 15 माह की सरकार में 15 हजार करोड़ के घोटाले किए हैं। वहीं, इससे पहले भाजपा मुख्यालय में कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती मनाई गई। प्रदेश के नेताओं ने उनको पुष्पांजलि अर्पित की।

Related Articles

Back to top button