गो फस्र्ट एयरलाइंस के सीईओ ने कर्मचारियों को दिया वेतन का आश्वासन

नई दिल्ली। देश में सस्ती हवाई सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी गो फर्स्ट (त्रश स्नद्बह्म्ह्यह्ल) ने खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में अर्जी दे रखी है। इसके बाद से एयरलाइंस और कर्मचारियों के भविष्य को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। एयरलाइंस के भविष्य के बारे में बात करते हुए गोफर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने अपने सभी कर्मचारियों को भरोसा दिलाया है कि कंपनी जल्द ही अप्रैल की सैलरी का भुगतान कर देगी। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह की सैलरी कट लेने से भी इनकार कर दिया।
बिजनेस लाइन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने कहा कि एयरलाइंस जल्द अंतरिम फंड हासिल करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए कंपनी मिडिल ईस्ट की कई कैरियर्स से भी बातचीत कर रही है।
इस मसले पर पायलट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आईबीसी के नियमों के मुताबिक फंड जुटाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मंगलवार को आईबीसी के नियमों के मुताबिक सीओसी (कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स) का गठन किया जाएगा, जिसमें कंपनी को कर्ज से उबारने की योजना पेश की जाएगी। यह योजना एनसीएलटी द्वारा नियुक्त समाधान पेशेवर (आईआरपी) अभिलाष लाल द्वारा प्रस्तुत की जाएगी।
शनिवार को गोफर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने पायलटों के साथ 2 घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग की, जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। कौशिक खोना ने कहा कि फिलहाल हम तीन चीजों पर फोकस करना चाहते हैं। वह है वेतन, संचालन और कोष की व्यवस्था। इस मौके पर उन्होंने अपने कर्मचारियों से माफी मांगी और कहा कि कोरोना की शुरुआत के साथ एयरलाइंस ने सैलरी देने में देरी की है।

Related Articles

Back to top button