बसपा नेता के घर में लगी आग से लाखों का सामान स्वाहा, कल ही ध्वस्त हुआ था करोड़ों का होटल

फर्रुखाबाद। यूपी के फर्रुखाबाद में बसपा नेता अनुपम दुबे के घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इसमें 6 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. परिजनों व पड़ोसियों की मदद से आग को बुझाया गया. फतेहगढ़ कोतवाल और दमकल की टीम ने मौके पर जाकर घटनाक्रम का जायजा लिया. मंगलवार की दोपहर को बसपा नेता के दूसरी मंजिल के स्टोर व जिम में बिजली के तार से शार्ट सर्किट होने से भयानक आग लग गई. स्टोर में रजाई-गद्दे भरे थे. कुछ देर में ही आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. धुआं निकलते देखकर आस पास के लोगों ने आवाज लगाई. तब तक आग जिम वाले कमरे तक पहुंच गई.
बसपा नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे ने दमकल व पुलिस को सूचना दी. पड़ोस में रह रहे चचेरे देवर सीतू दुबे अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और सबमर्सिबल चलाकर आग को बुझाने में जुट गए. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची, लेकिन गली सकरी होने के कारण अंदर नहीं जा सकी. पाइप भी वहां नहीं पहुंच सका.
दमकल कर्मियों ने सबमर्सिबल से ही आग को बुझाने का प्रयास किया. मीनाक्षी दुबे ने बताया कि आग से स्टोर में रखे रजाई गद्दे, जिम का सामान सहित अन्य कीमती चीजें जल गई. आग में लगभग 6 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया. इससे पहले 16 अक्टूबर की देर रात को पुलिस ने गैंगस्टर मामले में डीएम के आदेश पर फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कसरट्टा निवासी बसपा नेता अनुपम दुबे के कुर्क किए गए होटल गुरूशरणम् को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था. होटल को अवैध रूप से कब्?जा किए गए तालाब की जमीन पर बनाया गया था.
होटल की कीमत 4.36 करोड़ रुपये आंकी गई है. अनुपम दुबे पर 63 मुकदमे दर्ज हैं. बसपा नेता और उनके सहयोगियों की अभी तक 90 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. फिलहाल, अनुपम दुबे न्यायक अभिरक्षा में आगरा जेल में बंद हैं.

Related Articles

Back to top button