आदिवासियों के हितों की रक्षा को राज्यपाल आगे आएं: कमलनाथ

दलितों से मारपीट के बाद गरमाई सियासत, सीधी-इंदौर के बाद सागर के दो वीडियो वायरल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सागर। सीधी पेशाब कांड, इंदौर में आदिवासी की पिटाई के बाद अब सागर से भी दो दलित युवकों के साथ मारपीट के वीडियो वायरल हुए हैं। मध्य प्रदेश के एक के बाद एक दलितों के साथ मारपीट के वीडियो सामने आने के बाद सियासत भी गरमा गई है।
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोमवार को कांग्रेस विधायकों के साथ राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात की। कमलनाथ ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। राज्यपाल खुद भी आदिवासी वर्ग से आते हैं, आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए उन्हें खुद आगे आना होगा। सीधी, इंदौर और सागर के मामलों की जांच कराने की मांग भी की है।

सागर में निर्वस्त्र कर दलित को पीटा

सागर जिले से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक युवक को करीब पांच से छह लोग कमरे में बंधक बनाकर निर्वस्त्र कर उसके साथ डंडे से मारपीट कर रहे थे। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पीडि़त की तो पहचान कर ली, लेकिन अब तक आरोपियों की तलाश नहीं कर पाई। वीडियो में देखा जा रहा था कि लोग युवक को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीट रहे है, उसे अंडरवियर भी नहीं पहनने दे रहे। वायरल वीडियो सितंबर 2022 का बताया जा रहा है। वहीं, पुलिस ने पीडित से पूछताछ कर रही है।

सडक़ पर युवक से मारपीट

सागर जिले में मारपीट के हिंसक वायरल वीडियो का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। दूसरे वीडियो में दो लडक़े, एक लडक़े पर लाठियां भांज रहे हैं। इस मामले में गोपालगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। थानाप्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि वीडियो आवासीय कॉलोनी का है। इस 18 वर्षीय युवक ने बताया कि उसके साथ दो युवकों ने रास्ते से निकलने को लेकर विवाद किया है।

Related Articles

Back to top button