ममता ने बंगाल में धो दिया भाजपा को, रिकॉर्ड वोटों से जीत

  • तृणमूल ने कहा-बंगाल ने भाजपा को नकारा
  • बीजेपी बोली-मतगणना में की जा रही गड़बड़ी
  • 70 हजार से ज्यादा सीटों पर हुआ था मतदान
  • टीएमसी का 1043 सीटों पर कब्जा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों समेत भाजपा को मात देकर ग्राम पंचायत की 63 हजार 229 सीटों में से टीएमसी ने 1043 सीटों पर कब्जा कर लिया है। अभी मतदान जारी है। भाजपा ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाया। वहीं तृणमूल कांग्रेस कहा है कि हार से बौखला गई है भाजपा। चुनावी परिणाम ने बता दिया है कि बंगाल की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को नकार दिया है। हालांकि इस बीच हावड़ा में सुरक्षा बलों के द्वारा मतगणना केंद्र में जबरन घुस रहे लोगों पर लाठीचार्ज करने का मामला सामने आया है। सोमवार को 16 जिलों के 696 बूथों पर हुए पुनर्मतदान के बाद आज नतीजे घोषित किए जा जा रहे है। सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में तृणमूल कांग्रेस (टीएसी) की आंधी में विपक्ष उड़ गया है। राज्य के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीट के लिए शनिवार को हुए मतदान में 5.67 करोड़ लोग मतदान करने के पात्र थे। मतगणना के दौरान कुछ जगहों से अशांति की भी खबरें हैं। हावड़ा जिले में मतगणना केंद्र में जबरन घुस रहे लोगों पर लाठीचार्ज करने का भी मामला सामने आया है। वहीं, भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के एजेंटों को मतगणना केंद्रों में घुसने नहीं देने का आरोप लगाया है।

3138 सीटों पर टीएमसी आगे

शुरुआती रुझानों में ग्राम पंचायत की 63 हजार 229 सीटों में से 3138 सीटों पर टीएमसी आगे है। वहीं, भाजपा 816, माकपा 672, कांग्रेस 218 और अन्य 839 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। टीएमसी ने 1043, भाजपा ने 183, माकपा ने 46, कांग्रेस ने 38 और अन्य ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की है।

मतगणना में हो रही धांधली : लॉकेट

हुगली से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने टीएमसी पर मतगणना में धांधली का आरोप लगाया है। लॉकेट ने कहा कि धनियाखली विधानसभा में सुबह से हमारे बीजेपी के काउंटिंग एजेंट काउंटिंग सेंटर में मौजूद थे लेकिन जब उन्हें(तृणमूल कांग्रेस) पता चला कि बैलेट बॉक्स खुलने पर बीजेपी को ज्यादा वोट मिल रहे हैं तो सारे एजेंट को बाहर कर दिया गया और उसके बाद बाहरी लोग काउंटिंग सेंटर में घुस गए। महिलाओं के साथ मारपीट की गई, कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई। हमारी मांग है कि इस विधानसभा में फिर मतदान होने चाहिए।

बंगाल हिंसा पर क्यों नहीं बोलता विपक्ष : पात्रा

पश्चिम बंगाल में तीन चरणों में हुए पंचायत चुनाव के लिए मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है। भाजपा ने इस बीच चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बंगाल में पंचायत चुनाव की गिनती हो रही है और अब पंचायत चुनाव में 45 लोगों की जान जा चुकी है। विधानसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में 52 लोगों की जान गई थी। बंगाल में लोकतंत्र दम तोड़ रहा है। इस दौरान सिर्फ बीजेपी के कार्यकर्ताओं की ही हत्या नहीं हुई, अन्य पार्टियों के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हैं। अगर यह दृश्य बीजेपी शाषित राज्य में देखने को मिला होता, तो हाहाकार मच गया होता। अब राहुल गांधी कहां हैं…? वह मोहब्बत की दुकान खोलने वाले थे, राज्य सरकार ने संवेदनशील बूथ की सही संख्या नहीं दी, जितने लोग मारे गए हैं, इसमें राज्य के जिम्मेदार लोग शामिल हैं, फायरिंग, बमबारी मतपेटी को जलाया जा रहा है।

अयोध्या के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, ट्रेन के शीशे टूटे

  • यूपी की कानून व्यवस्था को दिखाया आइना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी की क़ानून व्यवस्था बहुत अच्छी है इसका एहसास आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को भी हो जायेगा। दो दिन पहले बड़े ज़ोर शोर से वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन गोरखपुर से किया था। दूसरे दिन ही लखनऊ से इस ट्रेन को आधे यात्री भी नसीब नहीं हुए क्योंकि किराया बहुत ज़्यादा था। यूपी वाले यह नुक़सान भी सहन कर लेते। पर आज जब यह ट्रेन अयोघ्या के सोहावल इलाके से गुजर रही थी तभी इस पर पत्थर चलना शुरू हो गये।
ट्रेन की खिड़कियों के कई शीशे टूट गये। वैसे टीवी चैनलों पर तो आप सुनते ही रहते हैं कि यूपी की क़ानून व्यवस्था देश में सबसे बेहतर है। पर आज की घटना ने आइना दिखा दिया। गौरलब हो कि पीएम का सबसे ड्रीम प्रोजेक्ट वंदे भारत एक्सप्रेस देश के कई हिस्सों में चल रही है। उसी के तहत एके ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ तक यह ट्रेन चलाई गई हैं।

इतनी महंगे किराये वाली महंगी ट्रेन की सुरक्षा पर भी सवाल

इतनी महंगे किराये वाली महंगी ट्रेन की सुरक्षा का अंदाजा इसी लगाया जा सकता दूसरे ही दिन इस ट्रेन पर पत्थर बरसा दिये गए। इस पथराव के बाद लोग यूपी में योग सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर आक्र ाशित हैं। गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस टिकट की कीमत एसी चेयर कार क्लास में एक यात्रा के लिए लगभग 795 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) के लिए 1525 रुपये होगी। ज्ञात हो पिछले सप्ताह पूर्वोत्तर रेल विभाग अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक का निरीक्षण भी किया था जिसकी खामियों को ठीक करने के निर्देश भी दिए गए थे। इस ट्रेन का ठहराव बस्ती, अयोध्या जंक्शन और अयोध्या कैंट स्टेशनों पर दो-दो मिनट का रहा। वंदे भारत एक्सप्रेस गोरखपुर रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना हुई। 8 बजकर 15 मिनट इसका अयोध्या पहुंचने का समय है। लखनऊ रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचती है।

जीएसटी काउंसिल की बैठक में मचा बवाल

  • मनी लॉन्ड्रिंग कानून लाने पर विपक्ष हमलावर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जीएसटी काउंसिल की 50 वीं बैठक को लेकर सत्ता पक्ष व विपक्ष में टकराव हो गया है। बैठक के शुरू होने के साथ ही जीएसटी को पीएमएलए एक्ट में लाने के फैसले का भी विरोध शुरू हो गया है। विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्य सरकारों ने जीएसटी काउंसिल की बैठक में केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध करने का फैसला किया गया है।
दिल्ली के विज्ञान भवन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन की अध्यक्षता में चल रही है। बैठक में जीएसटी की छह सालों की यात्रा को लेकर 50 बड़े कदम जो उठाये गए हैं उसे लेकर जीएसटी काउंसिल नाम से छोटी फिल्म जारी किया गया है साथ ही स्टॉम्प भी रिलिज किया गया है।

ये खतरनाक एक्ट : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी को भी पीएमएलए एक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय के अधीन ला दिया है। अब अगर कोई व्यापारी जीएसटी नहीं देता तो जीएसटी उसे सीधे मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत गिरफ्तार करेगी और उसे बेल भी नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो व्यापारी पूरा जीएसटी दे रहे उन्हें भी किसी प्रावधान में फंसाकर जेल में डाला जा सकता है।

केंद्र का तानाशाही फैसला : खेड़ा

कांग्रेस भी केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध कर रही है। कांग्रेस के मीडिया पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन पवन खेड़ा ने भी जीएसटी काउंसिल की बैठक जब चल रही है उसी दौरान ट्वीट किया कि जीएसटी को पीएमएलए के अधीन लाने से श्वष्ठ को किसी भी व्यापारी को गिरफ्तार करने का अधिकार मिल जाएगा। कांग्रेस पार्टी जीएसटी के सरलीकरण की वकालत करती आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस तुगलकी फरमान ने देश के करोड़ों व्यापारियों को परेशानी में डाल रही है। पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस डट कर विरोध करती है।

Related Articles

Back to top button