गोविंदा बर्थडे यूपी के नहीं हैं फिर भी यूपी वाले ठुमके पर मरते हैं

Govinda birthday is not from UP, yet people of UP die on dance

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। बेहतरीन अदाकारी और अपने डांस के खास अंदाज के जरिए बॉलीवुड के हीरो नंबर-1 बनने वाले गोविंदा आज अपना 58वां बर्थडे मना रहे हैं। विरार के चॉल से निकलकर बॉलीवुड में स्टारडम पाने वाले गोविंदा ने जिंदगी में काफी स्ट्र्रगल देखा है। गोविंदा अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं, मशहूर कलाकार गोविंदा भले ही बरसों से मुंबई में रहते हों, लेकिन उनका कनेक्शन उत्तर प्रदेश से भी जुड़ा है।

‘बनारस’ से हुई करियर की शुरुआत

गोविंद से गोविंदा बनने की कहानी यूपी के धार्मिक शहर बनारस से शुरू हुई थी, टीवी के बड़े स्क्रीन पर पहुंचने का रास्ता इसी शहर से शुरू हुआ था। वाराणसी के रहने वाले गोविंदा के मामा राजेंद्र सिंह ने ही गोविंदा की बॉलीवुड में एंट्री कराई थी। 90 दशक में उन्होंने कई कॉमेडी फिल्में की जो लोगों के दिलों में आज भी मौजूद है। गोविंदा की फिल्म हीरों नंबर-1 ने तो मुंबई ही नहीं पूर यूपी-बिहार में तहलका मचा दिया था, यूपी के लोग आज तक गोविंदा का यह फिल्मी गाना सुनकर नाच उठते हैं।

अपने हिट फिल्मों से लोगों का जीते दिल

गोविंदा ने कई हिट और पॉपुलर फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी है। जिसमें आंखे, राजा बाबू , कूली नंबर 1, हीरो नंबर 1 जिस देश में गंगा रहता है, हसीना मान जाएगी, हद कर दी आपने, साजन चले ससुराल, बड़े मियां छोटे मियां, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, अखियों से गोली मारे, हम, स्वर्ग, भागम-भाग और पार्टनर शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button