हरियाणा बुलटेन 7 बजे 16-08-2024

आयुष विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा की संविधान बदलने की शक्ति किसी में नहीं है। यह अधिकार केवल जनता को है। चुनाव में आवाज उठी थी। हमें 400 सीट दो। संविधान बदलेंगे। देश की जनता ने संविधान नहीं बदलने दिया। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी दिलाई। संविधान व प्रजातंत्र दिया। समानता व नागरिक आजादी दी है। सरकार प्रजातंत्र में किसी की बनें, मगर संविधान बदलने का अधिकार किसी को नहीं है।

2- आयुष विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने निकाला कैंडल मार्च

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्री कृष्ण आयुष विश्वविद्यालय के छात्र व छात्राओं ने सायंकाल के समय बंगाल के मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ किए गए कुकृत्य के प्रति रोष व्यक्त करने एवं महिला डॉक्टर को श्रद्धांजलि प्रदान करने के लिए कैंडल मार्च निकाला।

3- अंबाला में 2050 टीबी के मरीज, परिजनों में संक्रमण की आशंका

टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत विभाग की ओर से अब टीबी मरीजों के परिजनों को भी दवाइयां दी जा जाएंगी। अंबाला में 2050 टीबी के मरीज हैं। चिकित्सकों का कहना है कि उनको सप्ताह में एक बार खुराक खानी होगी। नियमित तौर पर अब यह कार्यक्रम चलाया जाएगा। चिकित्सकों का कहना है कि टीबी रोग हवा के जरिए संक्रमित कर सकता है। इसलिए टीबी मरीजों के साथ रहने वाले लोगों के लिए दवा लेना भी जरूरी है।

4- हरियाणा विधानसभा चुनाव का बज गया बिगुल

हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। प्रदेश में मतदान और परिणाम की तारीखों का एलान हो गया है। आपको बता दें की हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान होंगे और परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं। इनमें से 73 सीटें सामान्य और 17 आरक्षित सीट हैं। प्रदेश में कुल मतदाताओं की संख्या 2.01 करोड़ हैं, जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 1.06 करोड़, महिला मतदाताओं की संख्या 0.95 करोड़ है।

5- जमीन कब्जा मामले में आरोपी DSP प्रदीप यादव गिरफ्तार

हिसार के मिर्जापुर चौक के पास विकास मार्ग वेलफेयर सोसायटी के 2 प्लॉटों पर कब्जा करने के मामले में डीएसपी प्रदीप कुमार ने सरेंडर कर दिया। जिसके बाद एसआईटी ने डीएसपी प्रदीप यादव को अदालत में पेश किया। अदालत ने डीएसपी को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। इस मामले में पुलिस तीनों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

6- सीएम नायब सैनी का बड़ा ऐलान

हरियाणा में पंचकूला, कैथल, करनाल, हिसार, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, यमुनानगर में पशु क्लिनिक खुलेंगे। सीएम नायब सैनी ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में इसका एलान किया।

7- एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत लगाए लाखों पौधे

कैथल में आज अतिरिक्त अनाज मंडी में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अभियान के तहत जिले में लगभग ढाई लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है।

8- PM मोदी ने ओलंपियन रितिका हुड्डा का बढ़ाया हौसला

देश की पहली हैवी वेट वर्ग 76 किलोग्राम की ओलंपियन पहलवान रितिका हुड्डा से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि बेटा, तुम निराश ना हो। तुमने अच्छा खेला। तुम्हारी कोई कमी नहीं थी, कमी जूरी की रही। अंकों में कुछ हुआ है, लेकिन तुमने बेहतरीन प्रदर्शन किया। तुम सबसे छोटी हो, हौसला रखो और एशियन खेलों की तैयारी करो

9- भगवंत मान के कान में क्या बोले नायब सैनी?

एट होम कार्यक्रम की समाप्ति के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने विदा लेते समय पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के करीब जाकर उनके कान में कुछ कहा। इसको लेकर सियासी हलचल मची हुई है। नेताओं और अफसरों के मुंह से अलग अलग बातें सुनने को मिल रही हैं। हालांकि उस समय दोनों सीएम के नजदीक खड़े पंजाब के एक मंत्री ने बताया कि सीएम नायब सैनी ने मान से हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बात की है।

10 – रोहतक में होगा सम्मान समारोह कार्यक्रम

रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के फुटबॉल ग्राउंड में खिलाड़ियों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी शनिवार को ओलंपिक में भाग लेने वाले 25 खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button