हरियाणा बुलटेन 7 बजे 22/08/2024

बेचने के लिए घर में पाले दुर्लभ प्रजाति के कछुए.....

4PM न्यूज़ नेटवर्क : हरियाणा बुलटेन 7 बजे

1- दुष्यंत चौटाला के X पोस्ट का पोस्टमार्टम

जननायक जनता पार्टी नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक्स पर एक पोस्ट किया, जिसमें जनता ने उनके खूब मजे लेते हुए अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दीं। दरअसल जजपा का भाजपा के साथ गठबंधन में रहने के कारण लोग दुष्यंत चौटाला की पोस्ट पर खूब भड़ास निकाल रहे हैं। दुष्यंत ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं सीखता जा रहा हूं, बुजुर्गों से, गलतियों से और मुश्किलों से। इस पोस्ट के साथ दुष्यंत ने दो फोटो भी शेयर की है। इस पोस्ट पर तमाम लोगों ने तीखी प्रक्रिया दी है। कृष्ण कुमार नाम के शख्स ने दुष्यंत चौटाला के पोस्ट पर कमेंट किया कि ट्रेनिंग के चक्कर में हरियाणा का भट्ठा न बैठा देना, जब सीख लेना तब बताना।

2- दुष्यंत चौटाला का नायब सैनी पर शायराना तंज

हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से राजनीतिक बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। सत्ता में साझेदार रहे भाजपा और जजपा में भी जुबानी जंग शुरू हो गई है।सीएम नायब सैनी ने कहा था कि राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा और दुष्यंत आपस में लड़ रहे हैं। दोनों ही अपने पेट के लिए लड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के बाद दोनों पल्ली पर बैठे दिखाई देंगे। इस पर दुष्यंत चौटाला ने एक्स पर तंज कसा। चौटाला ने लिखा-वाकिफ हो जाओगे हरियाणा के हाल से.. आप चुनाव लड़कर देखिए करनाल से….

3- बेचने के लिए घर में पाले दुर्लभ प्रजाति के कछुए

अंबाला में पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के कछुए पकड़े हैं। पुलिस ने इस मामले में नदी मोहल्ला निवासी मोहम्मद अंसारी को गिरफ्तार किया है। सिटी नागरिक अस्पताल में आरोपी का मेडिकल करवा कर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।आरोपी ने बेचने के लिए घर पर ही कछुए पाले हुए थे। बुधवार दोपहर तीन बजे इको चौक के पास पुलिस ने वन्य जीव अभ्यारण की गुप्त सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार किया। कछुओं की भी मेडिकल जांच करवाई जाएगी। इन कछुओं को टी1 का संरक्षण मिला हुआ है।

4 – झगड़े की सूचना पर पहुंचीं डायल 112 की टीम पर हुआ हमला

करनाल के गांव डिंगर माजरा में लड़ाई झगड़े की सूचना पर गई डायल 112 की टीम पर आरोपी ने हमला कर दिया। आरोपियों ने मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मचारियों के साथ मारपीट की और लात घूसे मारे। पुलिस कर्मचारियों पर पत्थर भी बरसाए। पुलिस कर्मचारियों की शिकायत पर घरौंडा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

5- सांपला में युवक के हाथ बांधकर मारी गोली

सांपला थाना क्षेत्र के कुलताना मार्ग पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। युवक के हाथ बांध रखे हैं और शरीर के अन्य स्थानों पर भी चोट मारने की बात कही जा रही है। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि अभी उसकी शिनाख्त नहीं हुई है। पुलिस का मानना है कि युवक की हत्या कहीं और करके शव यहां फेंका गया है।

6- सीएम नायब सैनी के करनाल से चुनाव लड़ने पर संशय

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के विधानसभा चुनाव करनाल के बजाय दूसरे विधानसभा क्षेत्र से चुनावलड़ने की चर्चाएं तेज हैं। हालांकि इस सवाल पर सैनी ने कहा कि वह चुनाव कहां से लड़ेंगे, उसका फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। भाजपा में केंद्रीय नेतृत्व उम्मीदवारों के टिकट पर अंतिम मुहर लगाता है। सैनी के लाडवा से भी विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है। लाडवा में सैनी मतदाता की संख्या ज्यादा है।

7- इनेलो-बसपा को प्रत्याशियों की तलाश

हरियाणा विधानसभा चुनाव में गठबंधन कर उतरने वाली इनेलो और बसपा को मजबूत प्रत्याशियों की तलाश है। दोनों पार्टियां सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी हैं, लेकिन सभी सीटों पर प्रत्याशी उतराना चुनौती बना हुआ है।ऐसे में दोनों ही दलों को भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी होने का इंतजार है। इसके बाद जिन नेताओं की टिकटें कटेंगी, इनेलो-बसपा उन पर दांव खेलने की तैयारी में हैं। फिलहाल इनेलो नेता अभय चौटाला और बसपा नेता आकाश आनंद प्रदेश के अलग-अलग हलकों में जाकर संगठन को मजबूती दे रहे हैं और प्रत्याशियों का फीडबैक ले रहे हैं।

8- हिसार में महापंचायत का अल्टीमेटम

हरियाणा के हिसार में आनंद हत्याकांड में बुधवार दोपहर मय्यड़ में महापंचायत के दौरान गठित कमेटी ने शाम 4 बजे फैसला सुनाते हुए प्रशासन को चेतावनी दी। इसमें कहा कि प्रशासन ने वीरवार दोपहर 12 बजे तक आरोपियों को नहीं पकड़ा तो प्रदेशभर में सड़क या रेल रोको आंदोलन शुरू करेंगे। वहीं, परिजनों ने वारदात के छठे दिन भी नागरिक अस्पताल से शव नहीं उठाया है।खरड़-अलीपुर में 15 अगस्त की रात आनंद की गोलियां मारकर हत्या करने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महापंचायत हुई। महापंचायत में 7 खाप, 22 से अधिक गांवों के लोगों के साथ किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

9- मेरिट पर टिकट बंटे तो कांग्रेस जीतेगी 70 सीट

कांग्रेस ओबीसी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि मेरिट के आधार पर टिकट बंटे तो कांग्रेस 70 सीटें जीतेगी। उन्होंने विधायक चिरंजीव राव की ओर से डिप्टी सीएम बनने के बयान पर उनका पक्ष लिया है।चरखी दादरी में आयोजित सम्मेलन में पूर्व मंत्री बोले कि चिरंजीव राव सीटिंग एमएलए हैं। उनका टिकट पक्का है।

10 -पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह का BJP पर आरोप

हरियाणा में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि दो-चार विधायकों वाली पार्टी को उन्होंने 47 तक पहुंचाया। भाजपा का उन पर कोई अहसान नहीं है। भाजपा में दलाली चलने के भी उन्होंने आरोप लगाए। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा के गांवों में भाजपा का कोई नाम लेने वाला नहीं था। उस समय भाजपा को उनके जैसे आदमी की जरूरत थी। उन्होंने हमारे ऊपर कोई अहसान नहीं किया बल्कि अहसान तो हमने भाजपा पर किया। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से भाजपा हर वर्ग को बांटने की राजनीति करती है, उसे देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button