CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं। उधर, दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं। उधर, दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सोमवार (29 April) को सुनवाई करेगा। बता दें कि अरविंद केजरीवाल की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए एफिडेविट में गिरफ्तारी को गलत बताया गया है। एफिडेविट में कहा गया कि ED के पास एक भी ऐसा बयान और सबूत नहीं हैं, जिससे ये साबित होता हो कि सबूतों को नष्ट किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केजरीवाल की ओर से कहा गया है कि केंद्र सरकार ED जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर अपने राजनीतिक विरोधियों को खत्म करने में लगी हुई है। ऐसे में चुनावी प्रकिया के बीच गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी को भारी नुकसान होगा। और वहीं बीजेपी को फायदा होगा।

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के 5 दिन बाद एक सीटिंग CM और राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक को गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया गया है। वहीं ED ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही बताया है।

आज केजरीवाल से मिलेंगी आतिशी

सबसे बड़ी बात ये है कि दिल्ली में 25 मई को चुनाव है। AAP पार्टी के प्रत्याशियों के लिए सुनीता केजरीवाल लगातार वोट मांग रही हैं। वेस्ट दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी महाबल मिश्रा के लिए उन्होंने वोट मांगे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आप पार्टी ने दावा किया है कि तिहाड़ जेल ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी को मिलने की इजाजत रद्द कर दी है। इतना ही नहीं तिहाड़ जेल प्रशासन ने मुलाकात रद्द करने का अभी तक कोई कारण नहीं बताया है। तिहाड़ प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक, आज मंत्री आतिशी को अरविंद केजरीवाल से मिलना है और भगवंत मान के तिहाड़ में केजरीवाल से मिलने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button