मुख्यमंत्री केजरीवाल की जान को खतरा-संजय सिंह

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं। उधर, दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सोमवार (29 April) को सुनवाई करेगा। बता दें कि अरविंद केजरीवाल की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए एफिडेविट में गिरफ्तारी को गलत बताया गया है। एफिडेविट में कहा गया कि ED के पास एक भी ऐसा बयान और सबूत नहीं हैं, जिससे ये साबित होता हो कि सबूतों को नष्ट किया गया है।

छत्तीसगढ़ में सियासी समीकरण साधेंगे राहुल गांधी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सोमवार को छत्तीसगढ़ प्रवास दौरे पर हैं। बता दें तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सकरी सिंचाई कालोनी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर पीसीसी प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेताओं की मौजूदगी रहेगी।

चिराग पासवान पर बरसे तेजस्वी यादव

बिहार में खगड़िया सीट को लेकर सियासत अब और भी तेज हो गई है। जी हां, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को अब अलग मुद्दे पर घेरा है। आपको बता दें राजद प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व उप मुख्यमंत्री ने सहरसा और सुपौल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो 15 अगस्त को एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

भाजपा सांसद वी श्रीनिवास का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का बेंगलुरु में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि चामराजनगर से छह बार के सांसद और मैसूरु जिले के नंजनगुड से दो बार के विधायक कुछ समय से बीमार चल रहे थे। जिसके चलते उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। जहां लाख कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। वहीं इस साल 18 मार्च को ही प्रसाद ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी।

बसपा की ममता शाक्य BJP में शामिल

लोकसभा चुनाव के बीच बसपा की कद्दावर नेता ममता शाक्य भाजपा में शामिल हो गई। बता दें मायावती की पार्टी से उन्होंने 2022 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि वे उस समय तीसरे स्थान पर रही थीं। ममता के आने से मायावती के प्रत्याशी के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं। भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा और क्षेत्रीय विधायक हरीश शाक्य ने ममता शाक्य को पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

EC ने चौथे चरण के नामांकन की जारी की नोटिफिकेशन

भारत निर्वाचन आयोग ने आज सोमवार को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें चौथे चरण में 25 मई को छह राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 57 निर्वाचन क्षेत्रों में वोटिंग होगी। जिसमें बिहार, हरियाणा, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और नई दिल्ली सहित छह राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा।

भाजपा पर उदय प्रताप सिंह ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह के पिता उदय प्रताप सिंह ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां उदय प्रताप ने कहा कि पांच साल तक तो ये मुस्लिमों का तुष्टिकरण करते रहे और अब एक बार फिर बीजेपी ने हिन्दू भाषा बोलना शुरू कर दिया है। जिसके बाद इस बयान को लेकर राजनीतिक पार्टियों में चर्चा जोरों पर हैं।

EC के नोटिस का जवाब देंगे नड्डा संग खरगे

लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी रैलियों में नफरती भाषण देने के मामले को लेकर चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब आज सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे देने की तैयारी में है। दरअसल, कांग्रेस और बीजेपी की ओर से की गई शिकायतों के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए 25 अप्रैल को दोनों पार्टियों को नोटिस जारी किया था।

मुख्यमंत्री केजरीवाल की जान को खतरा- आप

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एक बार फिर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है। क्योंकि केंद्र सरकार के इशारों पर तिहाड़ में तमाम तरह के नियम कानून को ताक पर रखा जा रहा है। जिस जेल में कैदियों की हत्याएं तक हो जा रही हैं उस जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा से खिलवाड़ हो रहा है।

स्मृति के सहारे चुनाव जीतने की कोशिश में BJP

अमेठी में मुस्लिम, ब्राह्मण, क्षत्रिय के बाद सबसे अधिक एक लाख 85 हजार के करीब यादव मतदाता हैं। ऐसे में सीएम मोहन यादव के अमेठी आने के पहले भाजपा यहां के यादव बाहुल्य गांवों में उनका संदेश इंटरनेट मीडिया के माध्यम से घर-घर पहुंचाने की कोशिशों में लगी हुई है। बड़ी बात तो ये है कि स्मृति ईरानी के नामांकन के सहारे बड़े वोट बैंक को साधने की भाजपा तैयारी में जुटी हुई है।

राजनाथ सिंह आज करेंगे अपना नामांकन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस नामांकन जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य, पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य डा. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महापौर सुषमा खर्कवाल भी शामिल रहेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button