हरिशंकर तिवारी की मुर्ति के फाउंडेशन पर चले बुलडोजर को लेकर तीखी झड़प

सदन में सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने उठाया मुद्दा, सत्ता पक्ष व विपक्ष में वार-पलटवार

अखिलेश ने कसा तंज कहा- अब मान-सम्मान पर भी चल रहा बुलडोजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र जारी है। बृहस्पतिवार को विधान परिषद में प्रश्न प्रहर के साथ सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई। कार्यवाही के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा भी किया। सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने विधानसभा में हरिशंकर तिवारी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने गोरखपुर में मूर्ति के लिए बन रहा फाउंडेशन तोड़वा दिया। इस पर सपा सदस्यों ने हंगामा किया।
उधर इस पर अखिलेश यादव भडक़ गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अब तक भाजपा का बुलडोजर दुकान और मकान पर चलता था, लेकिन अब दिवंगतों के मान-सम्मान पर भी बुलडोजर चलने लगा है। पंडित हरिशकंर तिवारी के पुत्र चिल्लूूपार के पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा कि यह राजनीतिक अराजकता और प्रशासनिक ज्यादती है। यह सत्ता के अहंकार की निकृष्ट पराकाष्ठा है। व्यक्तिगत शत्रुता के चलते ब्राह्मण स्वाभिमान को चुनौती दी गई है। इसका निर्णय समय आने पर चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र और प्रदेश के लोग करेंगे।

यूपी के सपने को साकार करने के लिए ये अनुपूरक बजट जरूरी : सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा को संबोधित करते हुए 12 हजार 209 करोड़ रुपये के पेश किए गए बजट पर कहा कि ये बजट यूपी के सपनों को पूरा करने के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष पेश किए गए मूल बजट की 40 प्रतिशत राशि को अलग-अलग विभागों के लिए आवंटित कर दिया गया है। वहीं, 20 प्रतिशत खर्च हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ये हमारे प्रयासों का ही परिणाम है कि आज यूपी की अर्थव्यवस्था देश में दूसरे स्थान पर है। राज्य में प्रतिव्यक्ति आय भी बढ़ी है और प्रदेश देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में भी सहायक हुआ है। 2017 के पहले प्रदेश के सामने पहचान का संकट था पर अब प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन चुका है।

बीजेपी के बजट में बी का मतलब विश्वासघात : खरगे

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। खरगे ने कहा कि इस बजट में तथाकथित रोजगार संबंधी प्रोत्साहन योजनाएं लाई गई है, लेकिन वो सिर्फ दिखावा है और उससे किसी युवा का भला नहीं होने वाला। खरगे ने कहा कि केंद्रीय बजट में बी का मतलब विश्वाससघात है।
खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के बजट में उद्योग पर केवल इंटर्नशिप थोपी गई है, जिसका कोई दीर्घकालिक समाधान नहीं दिखता। मोदी सरकार इन योजनाओं का ब्यौरा कब देगी? खरगे ने कहा कि न तो युवा और न ही उद्योग, जिन्हें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अनुसार इंटर्नशिप, पहली बार नौकरी के लिए प्रेरित किया जाना है, उन्हें रोजगार से जुड़ी पांच प्रोत्साहन योजनाओं की रूपरेखा के बारे में कोई जानकारी है। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस के घोषणापत्र से इस आधे-अधूरे विचार को लागू करने से पहले कोई हितधारक परामर्श किया गया था। दूसरी ओर, मोदी सरकार के बजट में उद्योग पर केवल इंटर्नशिप थोपी गई है, जिसका कोई दीर्घकालिक समाधान नहीं है।

विधानसभा सत्र

विधानसभा सत्र के चौथे दिन सदन में जाते विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय, सपा नेता शिवपाल यादव और विभिन्न दलों के विधायक व सरकार के मंत्रीगण।

युवती से अभद्रता मामला: पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

तीन अफसर हटाए गए व चार निलंबित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। तहजीब के शहर लखनऊ से शर्मसार करने वाले वीडियो ने पूरे देश में इस शहर को आलोचना की वजह बना दिया है। सबसे बड़ी बात योगी पुलिस की एंटी रोमियो स्क्वायड के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठ रहा है। आखिर ऐस क्या हो गया है कि पुलिस का डर भी शायद अब लोगों में नहीं रह गया है।
हालांकि राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में बुधवार को बारिश के दौरान युवती व उसके साथी के साथ अभद्रता मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। मामले में डीसीपी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी अंशु जैन को हटा दिया गया है। वहीं, इंस्पेक्टर गोमती नगर दीपक कुमार पांडेय, चौकी इंचार्ज दरोगा ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि शहर के पॉश इलाके गोमतीनगर में बुधवार दोपहर सरेराह शर्मसार करने वाली वारदात हुई। मरीन ड्राइव के पास पुल के नीचे भरे पानी में हुड़दंग मचा रहे मनचलों ने बाइक से दोस्त के साथ जा रही युवती से अभद्रता की। छेड़छाड़ कर उसे पानी में गिरा दिया। किसी तरह से वह संभली और दोनों वहां से चले गए। उत्पाती युवक यहां घंटों बवाल काटते रहे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और मामले में एफआईआर दर्ज हुई।

छात्र ने कहा-घटना से आहत हूं

आज जो हुआ वह कभी सपने में भी सोच नहीं सकता…। यकीन नहीं हो रहा कि तहजीब के शहर लखनऊ में मेरे और मेरी दोस्त के साथ ऐसा हुआ…। वह भी दिनदहाड़े और सरेराह। उपद्रवियों की ये करतूत लखनऊ पर दाग है। शहर में निकलने में डर लगने लगा है। ये कहना है कि उस पीड़ित छात्र का जो अपनी महिला मित्र के साथ गोमतीनगर से गुजर रहा था और उसके साथ हुड़दंगियों ने अभद्रता और छेड़छाड़ की। पीडि़त छात्र ने बताया कि घटना के बाद से उसकी दोस्त खौफ में है। वह घर में कैद हो गई है। उसको बाहर तक निकलने में डर लग रहा है। अराजक युवकों की करतूत भरे दहशत के पल उसके दिल और दिमाग में कैद हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button