कर्नाटक में जमकर हुआ मतदान

  • ईवीएम में बंद हुई उम्मीदवारों की किस्मत
  • बड़ी संख्या में बुजुर्गों ने डाले वोट 
  • भाजपा-कांग्रेस व जेडीएस ने किया जीत का दावा
  • बेल्लारी में भिड़ गए कांग्रेस- बीजेपी कार्यकर्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु । कर्नाटक चुनाव के लिए वोट डालने लोग सुबह से बहुत उत्साह के साथ पोलिंग बूथ पहुंचने लगे थे। बड़ी संख्या में बुजुर्गों ने वोट डाले। छिटपुट घटनाओं को छोडक़र मतदान शंांतिपूर्ण चल रहा है। मैसूरु में दूल्हा-दुल्हन वोट डालने पहुंचे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटिंग सुबह 7 बजे से जारी है। यहां 224 सीटों से 2614 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। कर्नाटक के सभी जिलों में पोलिंग स्टेशन पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग अपना वोट डालने पहुंच रहे हैं। दोपहर 1 बजे तक 37.25 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं।
कर्नाटक के बेल्लारी ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इसमें एक कांग्रेस नेता घायल हो गए हैं। बता दें कि स्थानीय नेता पहले भाजपा के साथ थे, लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेगी कांग्रेस : खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेगी, हमें 130-135 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया।

सेलिब्रिटीज ने भी डाला वोट

आम लोगों के अलावा सेलिब्रिटीज और नेता भी वोट डालने पहुंच रहे हैं। अभिनेता प्रकाश राज ने शांतिनगर स्थित सेंट जोसेफ इंडियन स्कूल में पोलिंग स्टेशन में मतदान किया। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने वोट डालने से पहले शिकारीपुर के हुच्चाराया स्वामी मंदिर और राघवेंद्र स्वामी मठ में दर्शन किए। वर्तमान मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने हुबली के हनुमान मंदिर और कावेरी के गायत्री मंदिर में पूजा की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु के विजयनगर में पोलिंग बूथ में वोट डाला।

अपने दम पर सरकार बनाएंगे : सिद्धारमैया

पूर्व मुख्यमंत्री और वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धारमैया ने मतदान किया। उन्होंने वोटिंग के बाद कहा कि मतदाताओं से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। मुझे 60 फीसद से ज्यादा वोट मिलेंगे। कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाएगी। मैं रिटायर नहीं होने जा रहा हूं, लेकिन मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा।

किंग बनेगी जेडीएस : कुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने वोट डालने के बाद दावा किया कि हमारी पार्टी किंग बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि उचित विकास पाने के लिए जेडीएस उम्मीदवारों को आशीर्वाद दें। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा ने कितनी राशि का निवेश किया है? ये सब बातें सभी जानते हैं। सिर्फ भाजपा को ही नहीं, मैं हर पार्टी को दोष दूंगा, हर बार हम निष्पक्ष चुनाव के बारे में चर्चा करते हैं, लेकिन केवल कागजों में ।

भाजपा के साथ हैं राष्ट्रवादी मुसलमान : ईश्वरप्पा

भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि राज्य भर के लोग कर्नाटक में भाजपा को समर्थन देने के लिए तैयार हैं। हम करीब 140 सीटें जीतेंगे और पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे। कांग्रेस और जद (एस) ने मुस्लिम तुष्टिकरण का प्रयास किया है, लेकिन राष्ट्रवादी मुसलमान हमारे साथ हैं। जो पीएफआई जैसे राष्ट्र विरोधी संगठनों का समर्थन करते हैं, वे कांग्रेस के साथ हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने पार्टी की जीत को लेकर दावा किया। हमें कर्नाटक में 140 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

महिला पहलवानों पर कोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

  • याचिका पर अब 12 मई को होगी सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों की ओर से शिकायत मिलने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में आज इस मसले पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने बुधवार को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीडऩ मामले में दिल्ली पुलिस से स्थिति रिपोर्ट मांगी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 12 मई को होगी। जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन पिछले 18 दिनों से जारी है। पहलवान भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे हैं। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाए। साथ ही वह इस्तीफा भी दें। किसान बृजभूषण सिंह के विरोध में शीर्ष पहलवानों के साथ शामिल हो गए हैं और केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया। खाप पंचायत के नेताओं ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ सरकार को बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 15 दिन की समय सीमा दी।

स्वार-छानबे में बवाल के बीच  वोटिंग

  • सपा ने लगाया वोटिंग को प्रभावित करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। उत्तर प्रदेश के रामपुर की स्वार और मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। दोनों ही सीटों पर मतदान को लेकर सुरक्षा कड़ी है। स्वार उप चुनाव में 11 बजे तक 18.4 प्रतिशत मतदान हो गया। जबकि छानबे सीट पर 11 बजे तक 19.16 प्रतिशत वोटिंग हुई है। मिर्जापुर की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग को प्रभावित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल सपा कार्यकर्ताओं को फोन करके धमका रहे हैं। चुनाव आयोग कृपया मामले का संज्ञान ले। सपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने की अपील की है। रामपुर की स्वार विधानसभा के खेमपुर, रसूलपुर, फरीदपुर,समोदिया में पुलिस मतदाताओं को वोट डालने से रोक रही है। वोटरों को जबरन पोलिंग बूथ से वापस लौटाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है। साथ ही निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने की अपील की है।

पुलिस कर्मियों को प्रेक्षक ने लगाया फटकार

स्वार में युवतियों ने वोट डालने के बाद अपनी उंगली पर निशान दिखाया। उधर, स्वार में ही प्रेक्षक ने पुलिस कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। स्वार सीट से सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान ने रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मांदड से शिकायत की है। सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान दनियाल के गांधी इंटर कालेज मतदान केंद्र पर जिलाधिकारी रामपुर से वोटरों को रोके जाने की शिकायत करतीं हुईं।

Related Articles

Back to top button