हेमंत सोरेन ने ईडी अफसरों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत दर्ज कराई FIR

रांची। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। हेमंत सोरेन ने कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल और अन्य ईडी के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि इन अधिकारियों ने 30 जनवरी को दिल्ली स्थिति आवास पर छापेमारी की थी। इसके जरिए मुझे और मेरे पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने की कोशिश की गई।

सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी शिकायत में कहा कि 27 और 28 जनवरी को मैं दिल्ली के दौरे पर था। इस दौरान मैं दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन, जिसे झारखंड राज्य द्वारा निवास और ऑफिस यूज के लिए लीज पर लिया गया है, मैं उसमें रुका था। मुझे पता चला कि इन अधिकारियों ने मेरे आधिकारिक आवास पर तलाशी ली थी। ये छापेमारी मुझे सूचना दिए बिना की गई थी।

हेमंत सोरेन ने अपनी शिकायत में कहा कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने गलत सूचना लीक की कि उक्त परिसर से जब्त की गई नीले रंग की बीएमडब्ल्यू कार मेरी है, उक्त परिसर में बड़ी मात्रा में मेरी अवैध नकदी पाई गई है। हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं बीएमडब्ल्यू कार का मालिक नहीं हूं, मेरे पास कोई अवैध नकदी नहीं है। उन्होंने कहा कि ईडी अधिकारियों की वजह से उन्हें और उनके परिवार को ‘अत्यधिक मानसिक, मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक क्षति हुई है’ और उन्होंने पुलिस से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया है।

Related Articles

Back to top button