बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात: राहुल गांधी

कांग्रेस का शिवराज और पीएम मोदी पर हमला उज्जैन रेप कांड- महिला अत्याचार में एमपी सबसे आगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक पहले हुए उज्जैन दुष्कर्म घटनाक्रम के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। घटना के बाद लोगों में आक्रोश देख सरकार ने ताबड़तोड़ आरोपी को हिरासत में लिया। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। इधर, बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस को एक चुनावी मुद्दा मिल गया है।
राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात है। महिलाओं के खिलाफ अपराध और नाबालिग बच्चियों के खिलाफ हुए दुष्कर्म की संख्या सबसे ज्यादा मध्यप्रदेश में है। इसके गुनहगार वो अपराधी तो हैं ही जिन्होंने ये गुनाह किए, साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार भी है, जो बेटियों की रक्षा करने में अक्षम है। न न्याय है, न कानून व्यवस्था और न अधिकार…आज मध्यप्रदेश की बेटियों की स्थिति से पूरा देश शर्मसार है, मगर प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री में बिल्कुल शर्म नहीं है। चुनावी भाषण, खोखले वादों और झूठे नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं। उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उज्जैन की दर्दनाक घटना को लेकर प्रदेश सरकार से पीडि़ता को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है। कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश बेटियों के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश बनता जा रहा है। इस सरकार के लिए बेटियों की सुरक्षा केवल विज्ञापन और भाषण का विषय है।

मप्र में हेल्थ विभाग में बाइक और ऑटो के नंबरों पर लाखों का भुगतान

कांग्रेस ने हेल्थ विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। कांग्रेस की ओर से केके मिश्रा, पुनीत टंडन और जेपी धनोपिया ने कहा कि सूचना के अधिकार से प्राप्त जानकारी में दस्तावेज निकलकर आए हैं, वह अपने आप में चौकाने वाले हैं। विभाग द्वारा मोटर साइकिल, ऑटो रिक्शा एवं दूसरे प्रदेशों के वाहनों एवं वित्त विभाग के नियम विरूद्ध प्राइवेट नाम से दर्ज वाहनों पर लाखों रुपये का भुगतान सिर्फ भोपाल मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से होना पाया गया है। उनहोंने कहा, यदि इसी प्रकार पूरे मप्र के सरकारी कार्यालयों में लगे प्राइवेट वाहनों की जांच की जाए तो कहीं न कहीं यह 100-200 करोड़ रुपये से ऊपर का घोटाल उजागर होगा। सरकार कहीं न कहीं अपने चहेतों को उपकृत करने के लिए नियम विरूद्ध गाडिय़ा लगाकर जनता के पैसों का खुलेआम दुरूपयोग कर भ्रष्टाचार कर रही है। मप्र के मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी की नाक के नीचे जब राजधानी जैसी जगह में फर्जी भुगतान से लाखों रुपयों का भ्रष्टाचार हो रहा है तो प्रदेश के अन्य आदिवासी बहुल क्षेत्रों में की क्या स्थिति होगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल के कार्यालय से प्राइवेट वाहनों के नाम लाखों रुपयों का भ्रष्टाचार किया जा रहा है एवं वित्त विभाग के नियमों की खुलकर अवहेलना की जा रही है। इसी प्रकार यूपी 79 टी-7595 डिजायर गाड़ी के नाम पर 52,907 रुपये का भुगतान 18 अगस्त 2020 को किया गया, यह वाहन परिवहन विभाग की साइट के नाम पर कहीं भी दर्ज नहीं होना पाया गया, जो कि अपने आप में जांच का विषय है।

अंतिम समय में विधवा महिलाओं के साथ अन्याय न करें सीएम : कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कमलनाथ ने विधवा और निराश्रित महिलाओं को पेंशन नहीं मिलने का मुद्दा उठाकर शिवराज सिंह चौहान सरकार को घेरा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आपकी विदाई होने वाली है लेकिन कम से कम सत्ता की अंतिम घडिय़ों में समाज के कमजोर वर्ग से अन्याय तो मत कीजिए। आपने पूरे प्रदेश में अपनी झूठी वाहवाही के विज्ञापन लगा रखे हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि प्रदेश में निराश्रित और विधवा महिलाओं को पिछले दो महीने से पेंशन का भुगतान तक नहीं हुआ है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख ने कहा कि इन दुखी बहनों को मात्र 600 रुपए महीने पेंशन मिलती है। उसे भी देने से आपकी सरकार ने इनकार कर दिया है। मध्य प्रदेश की बहनें आपसे जानना चाहती है कि आप आए दिन हजारों करोड़ रुपये का कर्ज़ मध्य प्रदेश में लेते हैं।

 

Related Articles

Back to top button