यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा

डंपर से टकराई कार, पांच लोगों की मौत, दो घायल

आगरा से नोएडा जा रहे थे कार सवार, सीएम योगी ने जताया दुख
सभी कार सवार महाराष्ट्र  व कर्नाटक के निवासी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा। यमुना एक्सप्रेस वे पर आगरा से नोएडा जाने वाली लाइन में आज सुबह पांच बजे एक भीषण हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई वहीं दो लोग घायल हो गए हैं। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।
बोलेरो कार में सवार सात लोग आगरा से नोएडा की तरफ जा रहे थे। जब इनकी बोलेरो कार जेवर टोल प्लाजा से कुछ दूरी पर थी तो पहले वह डंपर से जाकर टकरा गई, जिससे कार सवार सभी सात लोग घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल दो लोगों का इलाज किया जा रहा है। हादसे में महाराष्ट्र के पुणे निवासी चन्द्र कांत नारायण बुराड़े, स्वर्णा चन्द्र कान्त बुराड़े, मालन विश्वनाथ कुंभार, रंजना भरत पवार और नुवंजन मुजावर निवासी कर्नाटक की मौत हो गयी है। वहीं नारायण रामचन्द्र कोलेकर निवासी सतारा और सुनीता राजू गस्टे निवासी कर्नाटक घायल हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में पांच लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

जासूसी के आरोप में वायु सेना का जवान गिरफ्तार

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को जानकारियां मुहैया कराने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में भारतीय वायु सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान देवेंद्र शर्मा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी भारतीय सेना से जुड़ी कई जानकारियां पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं को पहुंचा रहा था। इसके बदले उसे हवाला के जरिये रकम मिल रही थी।
सुब्रतो पार्क स्थित वायु सेना के रिकार्ड कार्यालय में सार्जेंट देवेंद्र शर्मा को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हनी ट्रैप में फंसाकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई देवेंद्र शर्मा से वायु सेना से संबंधित रक्षा प्रतिष्ठानों और अधिकारियों से जुड़ी संवेदनशील जानकारी व दस्तावेज लेती थी। जासूसी करने के एवज में देवेंद्र शर्मा को रुपये भी दिए जाते थे। यह भी पता चला है कि आरोपी भारतीय वायु सेना के जवान को हनीट्रैप के जरिये जाल में फंसाया गया और फिर सेना से जुड़ी जानकारी हासिल की गई। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के शक में काफी समय से देवेंद्र शर्मा पर नजर रखी जा रही थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब जाकर जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना के जवान देवेंद्र शर्मा को गिरफ़्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का अंदेशा है। देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस को आरोपित देवेंद्र शर्मा की पत्नी के बैंक अकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांजेक्शन भी मिली हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, देवेंद्र शर्मा कानपुर का रहने वाला है।

कांग्रेस चिंतन शिविर के बाहर से हटाए गए पायलट के बैनर-पोस्टर, भड़के समर्थक
सड़क पर उतरने की दी चेतावनी, कल से शुरू होगा तीन दिवसीय शिविर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर के बाहर से कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बैनर-पोस्टर हटाने से समर्थक भड़क गए। उन्होंने पायलट के समर्थन में नारे लगाए और सड़क पर उतरने की चेतावनी दी।
बताया जा रहा है कि उदयपुर नगर निगम ने पायलट के फोटो, पोस्टर और बैनर को हटाया है। पाटलट के समर्थकों ने शिविर के बाहर उनके पोस्टर, बैनर और फोटो लगाए थे। उदयपुर नगर निगम की ओर से की गई इस कार्रवाई का सचिन पायलट के समर्थकों ने विरोध किया है। चिंतन शिविर के बाहर से सचिन पायलट के फोटो और पोस्टर-बैनर हटाए जाने के बाद उनके समर्थकों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने उदयपुर में 13 से 15 मई यानी तीन दिन का चिंतन शिविर बुलाया है। इस शिविर में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी चिंतन शिविर में पहुंचेंगे। इस शिविर में 400 से ज्यादा नेता हिस्सा लेंगे। इस शिविर में आने वाले राज्यों में विधान सभा चुनाव की रणनीति तैयार होगी।

बागपत: सर्राफ से दिनदहाड़े लूटे लाखों के आभूषण, धर-पकड़ को टीमें गठित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बागपत। मेरठ-बहालगढ़ हाईवे पर यूपी-हरियाणा बार्डर की निवाड़ा चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने हरियाणा के सर्राफ से तमंचे के बल पर करीब 13 लाख के चांदी के आभूषण लूट लिए। पुलिस की चार टीमें बदमाशों की धरपकड़ में लगायी गई हैं लेकिन अभी नतीजा शून्य है।
हरियाणा के सोनीपत के मोहल्ला जटवाड़ा निवासी सर्राफ राजेंद्र सिंह आभूषण सप्लाई करते हैं। उनके मुताबिक वह आज बागपत के सर्राफ के करीब 20 किलोग्राम चांदी के आभूषण लेकर सोनीपत से बागपत आ रहे थे। करीब 9.15 बजे बार्डर की निवाड़ा पुलिस चौकी से करीब 200 मीटर आगे पहुंचने पर अचानक सोनीपत की ओर से बाइक पर आए दो बदमाश तमंचे के बल पर उनसे आभूषण से भरा थैला लूट लिया और फरार हो गए। आभूषणों की कीमत करीब 13 लाख रुपये हैं। बदमाश बाइक पर हेलमेट लगाए हुए थे।

विदेश जाने वाले नागरिक और छात्र ले सकेंगे कोरोना की बूस्टर डोज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय नागरिक और विदेश यात्रा करने वाले छात्र जिस देश की यात्रा करना चाहते हैं तो उनके दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरोना टीके की बूस्टर डोज ले सकते हैं। यह नई सुविधा जल्द ही कोविन पोर्टल पर उपलब्ध होगी।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि दुनिया के कई देशों में कोरोना की बूस्टर डोज लगाई जा रही है। कई देशों ने विदेश से आने वाले लोगों के लिए बूस्टर डोज अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में उन लोगों को काफी परेशानी हो रही थी जो विदेश जाना चाहते थे।

गंदगी देख चढ़ा मंत्री का पारा, अधिशासी अभियंता के खिलाफ एफआईआर के आदेश

लखीमपुर के शिवकालोनी में गंदगी देख वित्त मंत्री ने जतायी नाराजगी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखीमपुर। आज सुबह लखीमपुर में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की अगुवाई में मंत्री दानिश अंसारी और दिनेश खटिग का काफिला भ्रमण करने निकला। जिला प्रशासन मंत्रियों को वही इलाके दिखाना चाहता था जहां उसने दो दिन पहले रंगाई-पुताई कराकर जगह को चमकाया था लेकिन मंत्रियों को गेस्ट हाउस में ही किसी ने बताया था कि वह किस इलाके में जाएं इसलिए मंत्रियों ने सीधा शिवकालोनी का रुख किया।
शिवकालोनी में बजबजाती नालियां, नाले और प्लाटों में जलभराव देखकर मंत्री सुरेश खन्ना का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने नगर पालिका के सफाई इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार का वेतन काटने के आदेश दे दिए। आगे बढ़ते ही मंत्री सुरेश खन्ना ने जगह-जगह जलभराव के लिए जलजीवन मिशन के अधिशासी अभियंता राकेश कुमार के खिलाफ एफआईआर के भी आदेश दिए। इसके बाद मंत्रियों का काफिला जिला महिला अस्पताल में आ पहुंचा। यहां भी उनको कुछ खमियां मिलीं जिनको दूर करने के आदेश भी मंत्री सुरेश खन्ना ने दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button