छठी बार का सांसद हूं, आप हमको सिखाएंगे: पप्पू यादव

  • शपथ के तुरंत बाद सत्ता पक्ष के सांसदों पर भडक़े सांसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेते समय एक टी-शर्ट पहने हुए थे जिस पर रीनीट लिखा था और अपनी शपथ समाप्त करते हुए उन्होंने, रीनीट, बिहार के लिए विशेष दर्जा सीमांचल जिंदाबाद, मानवतावाद जिंदाबाद, भीम जिंदाबाद, संविधान जिंदाबाद के नारे लगाए। हालांकि, इसको लेकर भाजपा ने आपत्ती जताई। संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और प्रोटेम स्पीकर ने उन्हें रोका। ट्रेजरी बेंच के सदस्यों के साथ-साथ किरेन रिजिजू से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई।
सत्ता पक्ष के सांसदों की तरफ निशाना साधते हुए कहा, मैं 6 बार का सांसद हूं। आप मुझे सिखाएंगे? उन्होंने आगे कहा कि आप कृपा पर जीते होंगे। मैं निर्दलीय जीता हूं। पप्पू यादव बोले- मैं चौथी बार निर्दलीय चुनाव जीतकर यहां आया हूं। पप्पू ने मैथिलि भाषा में शपथ ली है। पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा कि प्रणाम पूर्णिया, सलाम पूर्णिया, जोहार पूर्णिया। शपथ ग्रहण के साथ संसदीय जीवन की एक और पारी शुरू हो गई। उद्देश्य है पूर्णिया मॉडल पूरे बिहार में सेवा, न्याय और विकास की राजनीति का आदर्श बने। शपथ ग्रहण के दौरान रिनीट का डिमांड किया और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मांग किया।
अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को ओम बिरला, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, सुप्रिया सुले, सुदीप बंदोपाध्याय, अभिषेक बनर्जी, असदुद्दीन ओवैसी और संबित पात्रा समेत अनेक नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली। कांग्रेस सदस्य राहुल गांधी ने अंग्रेजी में शपथ ली। शपथ के वक्त उनके हाथ में संविधान की प्रति थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button