मैं पाकिस्तानी नहीं भारतीय हूं : फारूक

  • 370 पर पाकिस्तान के भडक़ाऊ बयान पर भडक़े अब्दुल्ला
  • बोले- 8 अक्टूबर तक प्रतीक्षा करें, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में चुनाव के बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने अनुच्छेद 370 और 35 ए को लेकर कांग्रेस व नेशन कॉन्फ्रेंस का समर्थन किया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान के बाद जेकेएनसी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान क्या कहता है। मैं पाकिस्तानी नहीं हूं, मैं एक भारतीय नागरिक हूं।
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों पर 8 अक्टूबर तक प्रतीक्षा करें, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। जियो न्यूज से बात करते हुए ख्वाजा आसिफ से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान और कांग्रेस-एनसी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए की बहाली के बारे में एक ही दृष्टिकोण साझा करते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने इसे निरस्त कर दिया था। उन्होंने जवाब दिया कि बिल्कुल। हम भी यही मांग करते हैं। आसिफ ने कहा कि अगर कांग्रेस-एनसी गठबंधन जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आता है तो अनुच्छेद 370 वापस आ सकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का वहां बहुत महत्व है। घाटी की आबादी इस मुद्दे पर काफी प्रेरित है और मेरा मानना ??है कि कॉन्फ्रेंस (नेशनल कॉन्फ्रेंस) के सत्ता में आने की संभावना है। उन्होंने इसे चुनावी मुद्दा बना दिया है कि जम्मू-कश्मीर का दर्जा बहाल होना चाहिए।

कांग्रेस और एनसी के रिश्ते को क्या कहा जाए : शहजाद पूनावाला

बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस और एनसी पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि पाकिस्तान के साथ कांग्रेस पार्टी और एनसी के इस रिश्ते को क्या कहा जाए? बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हम देख सकते हैं कि कैसे कांग्रेस पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस और इंडिया अलायंस लगातार पाकिस्तान के साथ हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button