200 फिल्में की परंतु बसंती के किरदार से मैं कभी बाहर नहीं आ पाई : हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को उनके फैंस बसंती कहकर भी बुलाते हैं। 1975 की क्लासिक फिल्म शोले में हेमा ने बसंती का किरदार निभाया था। अभिनेत्री को कई बार कहते हुए देखा गया है कि वह इस किरदार से कभी बाहर नहीं आ सकेंगी। बॉलीवुड के साथ हेमा मालिनी में राजनीति में भी अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। ऐसे में भाजपा सांसद मथुरा से तीसरा लोकसभा कार्यकाल चाह रही हैं।
हेमा मालिनी ने हाल ही में एक बातचीत में कहा, मैं बसंती की छाया से कभी बाहर नहीं आऊंगी। मैं उसी के साथ पैदा हुई थी। मैंने 200 फिल्में की हैं और लोग अब भी मुझे शोले की बसंती या सीता और गीता और बागबान के रूप में याद करते हैं। उन्होंने कहा, मैं सभी को बताती हूं कि मैं एक में तीन हूं, एक फिल्म कलाकार, एक डांसर और एक राजनीतिज्ञ। अपनी रिलीज के इतने वर्षों बाद भी रमेश सिप्पी की शोले अपने कलाकारों और किरदारों के साथ एक बड़ा आकर्षण बनी हुई है। हेमा के साथ फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अमजद खान, संजीव कुमार जैसे किरदार भी नजर आए थे। फिल्म के सभी कलाकार हिट हैं। मगर जय-वीरू की जोड़ी और बसंती का किरदार दर्शकों को बेहद पसंद है। बसंती का किरदार हेमा मालिनी के भी पसंदीदा किरदारों में से एक है।
हेमा मालिनी भरतनाट्यम करती हैं। वह लाइव शो में भी प्रस्तुति देती रहती हैं। इसे लेकर उन्होंने कहा, मैं अपने शास्त्रीय नृत्य के प्रति समर्पित हूं। मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि मुझे सही समय पर अवसर दिए गए। हेमा मालिनी अब फिल्मों में वापसी के लिए एक अच्छी स्क्रिप्ट देख रही हैं। उन्होंने कहा, अगर फिल्मों में कोई अच्छी भूमिका होगी तो मैं वह भी करूंगी। अगर कोई मुझे कोई अच्छा रोल ऑफर करता है, जो आज के समय में मेरे लिए ठीक होगा। तो मैं उसे जरूर करूंगी। लेकिन अभी तक कुछ भी पाइपलाइन में नहीं है।

Related Articles

Back to top button