मुझे अदालत से इंसाफ मिला: अफजाल अंसारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के सजा को रद्द करने के फैसले पर दी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। गाजीपुर की एक अदालत द्वारा गैंगस्टर कानून के एक मामले में सांसद अफजाल अंसारी की दोषसिद्धि और उन्हें सुनाई गई चार साल की सजा को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया। इस निर्णय के बाद अफजाल अंसारी की सांसदी पर खतरा समाप्त हो गया और वह सांसद बने रहेंगे। इस फैसले के बाद सांसद अफजाल अंसारी ने कहा ये राहत नहीं उन्हें अदालत से इंसाफ मिला है।
न्यायमूर्ति एसके सिंह ने इस मामले में सुनवाई करते हुए गाजीपुर की अदालत के निर्णय को रद्द करने का आदेश पारित किया। इसके साथ ही, अदालत ने इसी मामले में अफजाल की सजा बढ़ाने की उत्तर प्रदेश सरकार और कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष कुमार राय की अपील भी खारिज कर दी है। वर्ष 2005 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद अफजाल पर यह मामला दर्ज किया गया था।
गाजीपुर की सांसद-विधायक विशेष अदालत ने 29 अप्रैल 2023 को अफजाल को गैंगस्टर कानून के मामले में दोषी करार दिया था और उन्हें चार साल की जेल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा उन पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था। अदालत ने अफजाल के भाई मुख्तार अंसारी को भी दोषी करार देते हुए 10 वर्ष की जेल की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने के बाद अफजाल सांसद के तौर पर अयोग्य हो गए। इस फैसले के खिलाफ उन्होंने उच्च न्यायालय में अपील दायर की।

केशव ने फिर दिखाई तल्खी, गरमाई सियासत

बोले- चुनाव सरकार नहीं पार्टी लड़ती और जीतती है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश भाजपा के ओबीसी मोर्चा की कार्यसमिति में ‘सरकार से बड़ा संगठन’ के बयान से उठी सियासी उठापठक के थमने की चर्चा के बीच उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक बयान ने फिर से सियासी माहौल गरमा दिया है।
बैठक में उप मुख्यमंत्री ने कहा, कोई चुनाव सरकार नहीं पार्टी लड़ती और जीतती है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के कई नेताओं को यह अहसास तक नहीं था कि उन्हें सीएम बना दिया जाएगा। यूपी के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हुए नुकसान की चर्चा करते हुए कहा कि जब हम सरकार में नहीं थे, तब हम जीते, लेकिन जब सरकार आ गई तो हम अति आत्मविश्वास में चुनाव हार गए। वर्ष 2014 में न तो केंद्र में हमारी सरकार थी और न ही 2017 में यूपी में। फिर भी पार्टी को जीत मिली और सरकार बनी। उन्होंने ओबीसी नेताओं को सचेत करते हुए उनको लेकर मीडिया में जो खबरें आ रही उससे कभी भी प्रभावित नहीं होना है। हमें अभी से 2027 की जोरदार तैयारी शुरू कर देनी है।

अखिलेश व सपा के पतन की शुरुआत: केशव प्रसाद मौर्य

केशव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला। कहा कि कांग्रेस का मोहरा बन चुके अखिलेश योजनाबद्ध तरीके से पिछड़ों व दलितों को धोखा देकर के अपने पतन की शुरुआत कर ली है। वहीं, माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाने पर कहा कि इस फैसले से अखिलेश की असलियत सामने आ गई है। यूपी में माफिया, अपराधियों व भ्रष्टाचारियों का अगर कोई सरगना है तो वे अखिलेश यादव एंड कंपनी है।

सरकार से संगठन बड़ा होता है : बृजभूषण शरण सिंह

भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए। वह प्रदेश सरकार को लेकर कुछ भी बोलने से कतराते रहे। डिप्टी सीएम बनने के सवाल पर इतना जरूर कहा कि अब भाजपा मुझे कोई अवसर नहीं देगी। मैं मुंगेरीलाल के सपने नहीं देखता हूं। इस समय आराम की जिंदगी जी रहा हूं। सपा मुखिया अखिलेश यादव को नसीहत दी कि उन्हें भाजपा के बारे में भविष्यवाणी करने से बचना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर फिर निशाना साधा। कहा कि वह विपक्ष की भूमिका भी सही ढंग से नहीं निभा पा रहे हैं। सीएम योगी व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेकर सवाल पर बृजभूषण कुछ बोले तो नहीं, लेकिन कहा कि यह किसी के पक्ष में नहीं है। सरकार से संगठन बड़ा होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button