दलितों पर अत्याचार नहीं रुका तो आंदोलन किया जाएगा: चंद्रशेखर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बिजनौर। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के अध्यक्ष और नगीना लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद चंद्रशेखर आजाद ने चेतावनी दी कि उत्तर प्रदेश में दलितों और कमजोर वर्गों के खिलाफ कथित तौर पर किये जा रहे अत्याचार नहीं रोके गए तो समाज के सभी वंचित वर्गों द्वारा राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा।
अलीगढ़ में हाल में एक दलित युवक की हत्या के विरोध में आयोजित धरने में भाग लेने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि एक जून को दलित युवक गौरव (22) का अपहरण और हत्या एक सुनियोजित घटना थी। उन्होंने कहा कि घटना की जांच कर रहे कुछ पुलिसकर्मी इस मामले मेंलापरवाही बरतते रहे हैं और उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। आजाद ने आरोप लगाया, यदि पुलिस ने गौरव के अपहरण के तुरंत बाद कार्रवाई की होती तो वह अभी भी जीवित होता। उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की त्वरित जांच कराये जाने की मांग की।

पीडि़त परिवार को 50 लाख और एक परिजन को सरकारी नौकरी मिले

आजाद ने पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा और एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी केवल धरना-प्रदर्शन कर चैन से नहीं बैठेगी, बल्कि उत्तर प्रदेश की मुख्यधारा की चुनावी राजनीति उतरेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी उपचुनावों में अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी, जिसमें जिले की खैर विधानसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button