विकास कार्यों में लापरवाही मिली तो अफसरों पर होगी कड़ी कार्रवाई: सीएम

अयोध्या में विकास की धीमी प्रगति देख जतायी नाराजगी

हर सप्ताह समीक्षा करने के दिए निर्देश, गुणवत्ता पर दिया जोर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की धीमी प्रगति से नाराज दिखे। उन्होंने अयोध्या विजन एवं अयोध्या के विकास की जिला एवं मंडल स्तर पर प्रत्येक सप्ताह एवं शासन स्तर पर प्रत्येक 15 दिन में समीक्षा करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि अयोध्या के संबंध में कार्ययोजना बनाने वाले अधिकारी बेहतर समन्वय एवं परीक्षण के साथ कार्ययोजना प्रस्तुत करें। लापरवाही मिली तो अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे।
मुख्यमंत्री रामपथ के चौड़ीकरण में एकरूपता न होने पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि सआदतगंज से नयाघाट तक मार्ग के चौड़ीकरण में एकरूपता नहीं है। मार्ग की चौड़ाई कहीं 40 मीटर तो कहीं 36 मीटर एवं कहीं 24 मीटर है। राममंदिर जाने के लिए जिन तीन मार्गों का निर्माण होना है, उनमें रामपथ-सहादतगंज से नयाघाट, दूसरा पथ श्रीरामजन्मभूमि पथ-सुग्रीव किला मार्ग से राम जन्मभूमि मंदिर एवं तीसरा पथ-भक्ति पथ-श्रृंगार हाट से रामजन्मभूमि मंदिर शामिल है।
इनकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को मुख्यमंत्री ने अव्यावहारिक बताया। मुख्यमंत्री ने विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग तथा अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ शीघ्र बैठक कर इन मार्गों के चौड़ीकरण के साथ-साथ ड्रेनेज सिस्टम, उपयोगी सेवाएं एवं फुटपाथ आदि की व्यवस्था करने को कहा। समीक्षा बैठक में मंडलीय प्रभारी मंत्री एके शर्मा, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र समेत कई विभागों के अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव शामिल रहे।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अयोध्या की लगभग 19 हजार करोड़ की विकास योजनाओं की समीक्षा की। अयोध्या विजन 2047 के प्रस्तुतीकरण पर उन्होंने अधिकारियों को समय एवं गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने अधिकारी व कर्मचारियों को अपने तैनाती वाले स्थान पर ही रात्रि निवास करने और विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को परखने के लिए अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button