देश में लोकतंत्र और सामाजिक न्याय चाहते हैं तो इंडिया गठबंधन को वोट दें : स्टालिन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और यहां के लोगों से अपील की कि अगर वे देश में लोकतंत्र न सामाजिक न्याय चाहते हैं तो वे विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को वोट दें। केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण की आलोचना करते हुए स्टालिन ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए पर्याप्त धन नहीं होने का उनका दावा सच है, तो सवाल यह है कि चुनावी बॉण्ड के माध्यम से भाजपा को मिली राशि का क्या हुआ।
उन्होंने कहा, मैडम, अगर आप चुनाव लडऩा चाहती हैं तो आपको लोगों से मिलना चाहिए और लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। चूंकि आप नतीजे जानती हैं कि लोग आपको वोट नहीं देंगे, इसलिए आपने चुनाव नहीं लडऩे का फैसला किया है। हाल ही में नयी दिल्ली में एक कार्यक्रम में सीतारमण ने कहा था कि उन्होंने लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए भाजपा के प्रस्ताव को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया था कि उनके पास चुनाव लडऩे के लिए आवश्यक उस तरह का धन नहीं है। उन्होंने कहा, आगामी चुनाव भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण चुनाव है। अब केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के बोरिया-बिस्तर बांधने का समय आ गया है।

इंडिया गठबंधन के कई नेता आप की रैली में होंगे शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत इंडिया गठबंधन के कई नेता यहां रामलीला मैदान में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आयोजित की जाने वाली महारैली में शामिल होंगे। आप के वरिष्ठ नेता नेता गोपाल राय ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में रविवार को रामलीला मैदान में 20,000 से अधिक लोगों की मौजूदगी वाली रैली आयोजित करने के लिए प्रशासन की अनुमति मिल गई है। राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल महारैली को संबोधित करेंगी या नहीं, इस पर फैसला बाद में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन, द्रमुक नेता तिरुचि शिवा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी रैली में शामिल होंगे। आप नेता ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी रैली में शामिल होंगी।

Related Articles

Back to top button