राज्य में संपत्ति कर लगाना अनुचित : फारूक

  • जम्मू-कश्मीर में सर्वदलीय बैठक आज, करेंगे चर्चा
  • पीडीपी प्रमुख की जगह, पार्टी उपाध्यक्ष होंगे बैठक में शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला की ओर से शनिवार 11 मार्च को जम्मू में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई इस बैठक में भाजपा को छोडक़र सभी दलों को आमंत्रित किया गया है। हालांकि इसमें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती हिस्सा नहीं लेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक ने कहा कि बैठक में जम्मू-कश्मीर में लगाए जा रहे संपत्ति कर से लेकर हर मुद्दे पर चर्चा करेंगे।
जम्मू-कश्मीर में जो स्थिति बनी हुई है, इस पर बैठकर बातचीत होगी। डॉ. फारूक ने कहा, ऑल पार्टी मीटिंग उनके जाने से पहले ही तय की गई थी। इस बीच जेकेएसएसबी और एप्टेक के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कहा कि इस पर भी बातचीत की जाएगी, जो भी बहस के बाद निर्णय लिया जाएगा वह आपके सामने लाएंगे। नेकां प्रमुख ने कहा कि बैठक के लिए सभी दलों को इसमें शामिल होने का न्योता दिया है। हालांकि इसमें भाजपा को नहीं बुलाया गया है। डॉ. फारूक अब्दुल्ला उमराह कर कश्मीर लौटने के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज पढऩे श्रीनगर के हजरतबल स्थित दरगाह पहुंचे। फारूक ने कहा कि उन्होंने उमराह के दौरान काबा में अल्लाह से हम सबकी मुश्किलें आसान करने और अमन-शांति की दुआ मांगी। सर्वदलीय बैठक में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की जगह पार्टी के उपाध्यक्ष चौधरी हमीद को बैठक में हिस्सा लेने के लिए अधिकृत किया गया है। पीडीपी सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष वैसे तो जम्मू में 11 मार्च को पहुंच रही हैं, लेकिन सर्वदलीय बैठक तीन बजे है और महबूबा मुफ्ती जम्मू में शाम पांच बजे के करीब पहुंचेंगी। ऐसे में वह बैठक में खुद हिस्सा नहीं लेंगी।

चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री का बंद का आह्नान

चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने शनिवार को जम्मू बंद का आह्नान किया है। सरकार की ओर से संपत्ति कर लगाए जाने के विरोध में बंद बुलाया गया है। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बंद का समर्थन न करते हुए सभी वाहन तथा मेटाडोर सुचारु रूप से चलते रहने की घोषणा की है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा है कि अधिवक्ता बुनियादी ढांचे को मजबूत करने समेत विभिन्न मांगों के संबंध में कामकाज से विरत रहेंगे।

Related Articles

Back to top button