18 सालों में बीजेपी राज में सिर्फ घोटाले हुए: खरगे

धरती, आसमान और नदी से लेकर पहाड़ तक में किया भ्रष्टाचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सागर। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी राज में 18 सालों में घोटालों से मध्य प्रदेश बहुत बदनाम हुआ। धरती से लेकर आसमान तक और नदी से लेकर पहाड़ तक को इन्होंने नहीं छोड़ा। इंसान से लेकर भगवान तक सबको धोखा दिया। कहीं आग में फाइल जल रही है तो महाकाल में तूफान ने इनकी कारस्तानी की पोल खोल दी। व्यापमं घोटाले के बारे में तो देश का बच्चा-बच्चा जान रहा है। ये घोटाला 2013 में प्रकाश में आया, 40 से ज़्यादा अभियुक्तों, गवाहों और जांचकर्ताओं की संदिग्ध मौत हुई। इसे छिपाने की कहानी ऐसी तिलस्मी है कि इस पर फिल्म बनेगी तो खूब चलेगी।
नर्मदाजी में अवैध खनन, पोषण आहार घोटाला, डंपर घोटाला, व्यापम घोटाला, डीमैट घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, नर्सिंग कॉलेज घोटाला, पटवारी भरती घोटाला। धर्म के नाम पर भी घोटाला हुआ। मध्य प्रदेश के सागर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के चुनाव प्रचार का शंखनाद किया। उन्होंने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को जनता ने गिराया। अब मध्य प्रदेश की जनता भी यहां की 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को हटाएगी। बुंदेलखंड के सागर के कजली वन मैदान में आयोजित जनसभा को खरगे के साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी संबोधित किया। खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी आरोप लगाया कि उन्हें चुनावों के वक्त ही संत रविदास जी याद आते हैं। कोई हजार करोड़ रुपये का मंदिर बनवाए तो हमें ऐतराज नहीं। नौ साल से मोदी सरकार हैं, शिवराज जी 18 साल से सरकार में है, रविदासजी अब क्यों याद आए? चुनाव आने वाला है। इन्हें रविदासजी की इतनी चिंता है तो दिल्ली में संत रविदास जी की यादों से जुड़े ऐतिहासिक मंदिर को क्यों गिरवा दिया? मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी तो बुंदेलखंड क्षेत्र में संत रविदासजी की याद में विश्वविद्यालय बनेगा, जो देश भर में उनके विचारों की रोशनी बिखेरेगा।

जनादेश का अपमान किया

खरगे ने आरोप लगाया कि भाजपा ने जनादेश का अपमान किया है। 2018 में कर्नाटक में भाजपा हारी और हमारी गठबंधन की सरकार बनी। फिर आप लोगों ने मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराया और कांग्रेस की सरकार बनी। दोनों राज्यों में हारने के बाद बीजेपी ने खेल शुरू किया। उनकी पिछली सरकार के काले कारनामे सामने आने लगे थे। सीबीआई, ईडी और सरकारी एजेंसिंया लगा कर पहले जुलाई 2019 में कर्नाटक में चुनी हुई सरकार गिराकर चोर दरवाजे से अपनी सरकार बना ली। मार्च 2020 में कोरोना के दौरान मध्य प्रदेश में सरकार बनाई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश की सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था। इस पर खरगे ने कहा कि अमित शाह ने 20 अगस्त को मध्य प्रदेश का 20 साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करके बहुत कुछ कहा।

रिपोर्ट कार्ड नहीं रेट कार्ड जारी करे सरकार : कमलनाथ

कमलनाथ ने भी जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सरकार पर जमकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि खरगे जी, आप हमारे मध्य प्रदेश की पावन भूमि पर पधारे हैं, परंतु दुर्भाग्य है कि ये प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन है। भ्रष्टाचार में नंबर वन है। अत्याचार में नंबर वन है। दुर्भाग्य है कि हमारा मध्य प्रदेश अब घोटाला प्रदेश और भ्रष्टाचार प्रदेश बन चुका है। यहां आज भाजपा की पहचान प्रचार, भ्रष्टाचार और अत्याचार से है। इन्हें 18 वर्षों बाद अपनी रिपोर्ट देने की याद आई मैं कहता हूं कि रिपोर्ट कार्ड नहीं अपना रेट कार्ड जारी कर दो क्योंकि आज प्रदेश में यही तो हो रहा है पैसा दो और काम लो।

सागर की धरती पर माफी मांगें खरगे व कमलनाथ : वीडी शर्मा

मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर हमला बोला है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में सागर में अनुसूचित जाति के भाई धनप्रसाद की जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई थी। मुख्यमंत्री रहते कमलनाथ ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। उन्होंने पीडि़त के इलाज तक की चिंता नहीं की थी। इस कारण पीडि़त की मौत हो गई थी। शर्मा ने कहा आपका जमीर है तो सागर की धरती पर माथा टेककर माफी मांगनी चाहिए। शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मध्य प्रदेश में अल्पसंख्यक भाइयों ने दलितों को मल खिलाया था। तब आपका कोई नेता नहीं बोला। कमलनाथ के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मध्य प्रदेश की रिपोर्ट कार्ड को रेट लिस्ट बताने वाले बयान पर भी उन्होंने निशाना साधा। शर्मा ने कहा कि कमलनाथ का मध्य प्रदेश से कोई संबंध नहीं है। प्रदेश की गरीब जनता को लूटा है। इस वजह से इस तरह की भाषा का उपयोग कर रहे हैं। वे तो मध्य प्रदेश की जनता को लूटकर उद्योगपति बने हैं।

 

Related Articles

Back to top button