असमंजस में राजस्थान भाजपा कार्यकर्ता, करें घेराव या मनाएं जन्मदिन

जयपुर। राज्य में एक तरफ राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं दूसरी ओर मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी घनघोर अंतर्कलह से गुजर रही है। आज बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सालासर में अपना जन्मदिन मना रही है। दावा किया जा रहा इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसे वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन भी कहा जा रहा है।
वहीं दूसरी ओर आज ही पार्टी की ओर से राजस्थान में पेपर लीक, काननू व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी किया जाना है। ऐसे हालात में पार्टी कार्यकर्ताओं में दुविधा की स्थिति बन गई है। अधिकांश पार्टी कार्यकर्ता यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि वह पार्टी का आदेश मान कर सीएम आवास के घेराव में शामिल हों या पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जन्मदिन कार्यक्रम में पहुंचे।
चूंकि वसुंधरा प्रदेश बीजेपी की ना केवल सबसे बड़ी नेता है, बल्कि वह सर्वाधिक भीड़ और वोट जुटाने में सक्षम हैं। इसलिए भी पार्टी कार्यकर्ताओं की दुविधा बड़ी हो गई है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का वास्तविक जन्मदिन आठ मार्च को आता है, लेकिन इस बार होली की वजह से उन्होंने अपना जन्मदिन चार मार्च को मनाने का फैसला किया है।
पिछले दिनों प्रदेश बीजेपी ने तय किया था कि इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी सीएम फेस के साथ मैदान में नहीं उतरेगी। बल्कि पूरा चुनाव प्रधानमंत्री के नाम पर लड़ा जाएगा। वहीं चुनाव बाद पूर्ण बहुमत मिलने पर मुख्यमंत्री का चुनाव विधायक दल की बैठक में होगा। माना जा रहा है कि पार्टी के इस फैसले पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को आपत्ति है। उनके इस जन्मदिन कार्यक्रम को पार्टी के अंदर शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चुरू जिले के सालासर धाम में अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। इस कार्यक्रम में राज्य भर से समर्थकों को पहुंचने को कहा गया है। लोग बसों में भर कर सालासर पहुंच भी गए हैं। उधर, पार्टी के यूथ विंग की ओर से पेपर लीक और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास का घेराव किया जा रहा है। पार्टी ने इस कार्यक्रम को समर्थन करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को जयपुर पहुंचने का आह्वान किया है। ऐसे में पार्टी के तमाम नेता, विधायक और सांसद इन दोनों कार्यक्रमों में बंट कर रह गए हैं।
सालासर में वसुंधरा राजे के जन्मदिन में कार्यकर्ताओं की भीड़ पर वसुंधरा खेमे ने बयान जारी किया है। कहा कि यह शक्ति प्रदर्शन नहीं, प्रदेश की जनता का अपने नेता के प्रति प्यार है। कहा कि वसुंधरा लगातार तीसरे साल अपना जन्मदिन मना रही हैं। बीजेपी के चुरू सांसद राहुल कासवान ने कहा कि वह देश की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और युवाओं में लोकप्रिय भी हैं। उन्होंने दो साल पहले भरतपुर के गोवर्धन जी में अपना जन्मदिन मनाया था। वहीं पिछले साल उन्होंने केशोराय पाटन में और इस साल सालासर में जन्मदिन मना रही हैं।
वसुंधरा राजे के जन्मदिन मनाने के लिए आज बड़ी संख्या में समर्थक सालासर बालाजी पहुंचे हैं। बस्सी से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता डॉ। अजय मीणा के नेतृत्व में पहुंचे। इनका 150 से अधिक गाडियों का काफिला बस्सी बस स्टैंड से कानोता रिंग रोड बगराना होते हुए सालासर बालाजी पहुंचा। इस मौके पर बस्सी विधानसभा क्षेत्र के गांव ढाणी से कार्यकर्ता ने डॉ। अजय मीणा को 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद ढोल नगाड़े बजाकर कार्यकर्ता सालासर के लिए रवाना हुए।

Related Articles

Back to top button