देवरिया नरसंहार मामले में थानेदार निलंबित, सत्यप्रकाश दुबे की शिकायत पर लगाई थी गलत रिपोर्ट

कुशीनगर। देवरिया के रूद्रपुर के फतेहपुर में हुए नरसंहार में कुशीनगर के पर्यटन थाने के थानेदार जितेंद्र टंडन पर भी कार्रवाई की गाज गिरी है। एसपी धवल जायसवाल ने उन्हें निलंबित कर दिया। जितेंद्र टंडन इससे पूर्व देवरिया जिले में तैनात थे। दिसंबर 2020 से फरवरी 2021 तक वे रूद्रपुर के कोतवाली प्रभारी पद पर रहे थे। सत्यप्रकाश दुबे ने जनवरी 2021 में आइजीआरएस पर शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी। इसमें तत्कालीन दारोगा सुनील कुमार ने गलत रिपोर्ट लगा दी।
थानेदार जितेंद्र ने उस पर मुहर लगा दी। निरीक्षक की भूमिका सामने आने पर एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया। एसपी ने बताया कि देवरिया की घटना में लापरवाही बरते जाने की बात सामने आने के बाद पर्यटन थाने के थानेदार को निलंबित कर दिया गया है। पटरी व्यापारी पार्टी के जिलाध्यक्ष मजहर अली और महानगर अध्यक्ष पुष्कर गौड़ ने डीएम को छह सूत्रीय ज्ञापन देकर देवरिया नरसंहार की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार झा ने कहा कि देवरिया के फतेहपुर गांव में हुए नरसंहार में सत्यप्रकाश दुबे के साथ ही प्रेमचंद यादव की भी हत्या हुई। दोनों परिवारों को आर्थिक सहयोग और सरकारी नौकरी दी जाए। इस नरसंहार के सभी दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button