पिछली सरकारों में जनता को नहीं मिला योजनाओं का लाभ : स्वामी प्रसाद

  •  सपा ने जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ कार्यकर्ताओं को पहुंचाया

आगरा। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नवयुगल को आशीर्वाद देने आए श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि श्रमिक राष्टï्र का निर्माता है, तो वह अभाव में क्यों रहना चाहिए। इसलिए सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उनको लाभ पहुंचा रही है, तो आर्थिक समृद्ध बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। श्रमिकों के बच्चों को पढ़ाने और सशक्त बनाने के लिए निशुल्क व्यवस्था है, तो उनको साइकिल भी उपलब्ध कराई जा रही है।

सपा सरकार में साइकिल तो बांटी गई, लेकिन अपने कार्यकर्ताओं को ही उपलब्ध कराई गई। बची हुई लाल टोपी वाले उठा ले जाते थे। इस अवसर पर 2932 जोड़ों के विवाह और निकाह हुआ। साथ ही श्रमिकों के दो हजार बच्चों को साइकिल देने की व्यवस्था थी, जिसमें से 300 बच्चों को श्रम मंत्री ने हरी झंडी दिखाई। कोठी मीना बाजार मैदान में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में श्रम मंत्री ने कहा कि श्रमिकों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर संभव प्रयास हो रहा है।

आप श्रमिक बने ये आपकी मजबूरी थी, लेकिन आपके बच्चे उच्च शिक्षा ग्रहण करें इसके लिए हमें और आपको दोनों को प्रयास करने होंगे। श्रम मंत्री मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हर वर्ग को लाभ पहुंचा रहे हैं। उज्जवला योजना के माध्यम से घर-घर गैस पहुंचाई है, तो आवास भी उपलब्ध कराए हैं। किसानों को समृद्ध बनाने के लिए भी विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं, तो कृषि यंत्रों पर सब्सिडी दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button