यूपी चुनाव से पहले नोएडा में सपा को मिला बड़ा ब्राह्मण चेहरा

अखिलेश यादव ने पार्टी में कराया शामिल

नोएडा। शहर के सेक्टर, सोसायटी की समस्या को उठाने वाली संस्था आरडब्ल्यूए का प्रतिनिधित्व कर रही फेडरेशन आफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया। उन्हें सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है। फोनरवा अध्यक्ष के सपा में शामिल होने के बाद नोएडा विधानसभा सीट से उनकी दावेदारी की चर्चा तेज हो गई है। इस सीट पर अब तक सपा का खाता नहीं खुला है।

करीब चार माह पहले फोनरवा चुनाव में योगेंद्र शर्मा लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने थे। उनके पैनल ने डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (डीडीआरडब्ल्यूए) के अध्यक्ष एनपी सिंह के पैनल को पराजित किया था। योगेंद्र शर्मा और उनके पैनल में शामिल पदाधिकारी लगातार नोएडा प्राधिकरण, जनप्रतिनिधि और सरकार के समक्ष सेक्टरों के निवासियों की समस्या को उठाते रहे हैं। इसी को देखते हुए सपा के बड़े नेता उन्हें पिछले कई दिनों से पार्टी में शामिल कराने के लिए जुटे हुए थे।

सहमति मिलने के बाद छह दिसबंर को सपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष महेंद्र यादव ने उन्हें अपने लेटर हेड पर अखिलेश यादव को पत्र लिखकर योगेंद्र शर्मा को पार्टी में शामिल कराने के लिए समय मांगा था। समय मिलने के बाद उन्हें सपा की सदस्यता दिलाई गई है

काली टोपी वालों का दिल भी काला : आजमी

लखनऊ। सपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने कहा कि लाल टोपी बीजेपी के लिए रेड अलर्ट है। काली टोपी वालों का दिल भी काला है। उन्होंने कहा कि भारत सभी का है। भाजपा और आरएसएस धार्मिक उन्माद फैलाकर हिंदू, मुस्लिम के बीच दूरियां पैदा कर रहे हैं। इसके दम पर सत्ता पाने का सपना देख रही है, लेकिन जनता हकीकत जान गई है। गांधी भवन में सपा कार्यकर्ता मेहराज की ओर से आयोजित अल्पसंख्यक समाज के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भारत में हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध पांच अंगुलियों की तरह हैं। एक का नुकसान होने पर दर्द पूरे हाथ में होता है। इसलिए सपा सभी को बराबर सम्मान और हक देने की पक्षधर है।

भाजपा सरकार में अल्पसंख्यक समाज के साथ अन्याय हुआ है। भाजपा ने जनता के दिल में जहर घोलने का काम किया है। संडीला में उन्होंने कहा दोगुना राशन देकर सरकार मतदाताओं को प्रलोभन दे रही है, लेकिन इससे कुछ होने वाला नहीं। लाखों लोगों को रोजगार देने का वादा भाजपा ने किया था, लेकिन नौकरी नहीं दे पाए। उन्होंने कहा अखिलेश यादव की लोकप्रियता को देखकर भाजपाई बौखला गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button