एशियाई हॉकी में भारत ने जापान को रौंद डाला

5एस वल्र्ड कप क्वालिफायर में 35-1 से दी मात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई हॉकी 5एस वल्र्ड कप क्वालिफायर के एक मैच में जापान को बुरी तरह से मसलकर रख दिया। भारतीय टीम ने जापान को 35-1 से रौंदा। इसके अलावा भारत ने एक अन्य मुकाबले में मलेशिया को भी 7-5 से हराया। इस मुकाबले में भारत ने एक के बाद 35 गोल किए। जबकि जापान महज एक ही गोल कर पाया।
मदीप मोर की अगुवाई में भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी लीग मैच में गोल की बारिश कर दी। इसके साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में शानदार जगह बना ली है। भारतीय टीम के सामने जापानी टीम पस्त हो गई। टीम ने पहले पांच मिनट के अंदर ही सात गोल कर दिए थे और इसके बाद भी जापानी टीम पर किसी तरह का रहम नहीं दिखाया। भारत की तरफ से मनिंदर सिंह 10 गोल दागे। तो मोहम्मद राहिल ने सात, पवन राजभर और गुरजोत सिंह ने पां-पांच, सुखविंदर ने चार, कप्तान मनदीप मोर ने तीन और जुगराज सिंह ने एक गोल किया। जापान की तरफ से एकमात्र गोल मसाताका कोबोरी ने किया। भारतीय टीम ने इससे पहले खेले गए मैच में मलेशिया को 7-5 से हराया। इस मैच में भारत की तरफ से गुरजोत ने पांच जबकि मनिंदर और राहिल ने एक-एक गोल दागा। मलेशिया की तरफ से आरिफ इशाक, कप्तान इस्माइल अबू, मोहम्मद दीन, कमरुलजमां कमरुद्दीन और स्यारमन मत ने गोल किए। दिन की इन दो बड़ी जीत से टीम इंडिया एलीट पूल तालिका में 12 अंक लेकर पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रहा जिससे वो सेमीफाइनल के लिए सीधे क्वालिफाई कर गया।

बॉडी बिल्डर आदिल अंसारी पीसीएस जे परीक्षा में सफल

लखनऊ। नगर निगम लखनऊ में तैनात रहे और गौशाला की शुरुआत करने वाले डॉक्टर असलम अंसारी के पुत्र आदिल अंसारी ने यूपी पीसीएस जे परीक्षा परिणाम में 205 वीं रैंक के साथ सफलता प्राप्त की । वल्र्ड चैंपियन बॉडी बिल्डर की पीसीएस जे में 205वीं रैंक परिजनों ने खुशी जताई । आदिल राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहे । देवरिया जिले के नवलपुर कस्बे के मूल निवासी और शहरी विकास विभाग में एडिशनल डायरेक्टर मोहम्मद एम ए अंसारी के पुत्र आदिल अंसारी ने बुधवार को आए यूपी पीसीएस जे परीक्षा परिणाम में 205वीं रैंक के साथ सफलता प्राप्त की है। आदिल अंसारी की सफलता पर उनके परिजन और शुभेच्छुओं ने बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button