रोमांचक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

पहले टी-20 में चमका सूर्यकुमार का बल्ला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
विशाखापत्तनम। भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को एक गेंद शेष रहते हरा दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 208 रन बनाए थे, जबकि भारत ने 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। भारत के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 42 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 80 रनों की पारी खेली, जबकि ईशान किशन ने 39 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के के दम पर 58 रन ठोके।
रिंकू सिंह 14 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि, आखिरी ओवर में मैच फंस गया था। भारत को जीत के लिए 6 गेंदों में 7 रन चाहिए थे, जबकि लगातार 3 विकेट गिर गए। इससे भारत मुश्किल में आ गया, लेकिन अखिरकार नो बॉल से लक्ष्य हासिल किया। 19.1, गेंदबाज- सीन एबॉट, बल्लेबाज- रिंकू सिंह, लेंथ डिलीवरी ऑफ के बाहर। रिंकू सिंह ने करारी हिट लगाई और गेंद बैकवर्ड पॉइंट से सीधे बाउंड्री के बाहर पहुंच गई। 4 रन बन गए।
19.2, गेंदबाज- सीन एबॉट, बल्लेबाज-रिंकू सिंह ऑफ के ठीक बाहर चालाकी से डाली गई धमी डिलीवरी। रिंकू सिंह कट करने के लिए इसका इंतजार कर रहे थे और चूक गए। विकेट के पीछे वेड भी चूके तो बाई के रूप में एक रन मिल गया। अब जीत के लिए 2 रन की जरूरत। 19.3, गेंदबाज- सीन एबॉट, बल्लेबाज- अक्षर पटेल, धीमी लेंथ बॉल को अक्षर बॉलर की दिशा में खेल बैठे। सीन ने कैच लपकते हुए पारी खत्म कर दी। जीत के लिए अभी भी 2 रनों की जरूरत। 19.4, गेंदबाज- सीन एबॉट, बल्लेबाज-रवि बिश्नोई ने हुक करना चाहा और चूक गए। जैसे ही गेंदबाज ने गेंद फेंकी, रिंकू बाई के लिए दौड़ पड़े। स्ट्राइकर एंड पर वेड चूक गए, लेकिन गेंदबाज ने बिश्नोई को दूसरे छोर पर रन आउट कर दिया। अगर वेड ने स्ट्राइकर छोर पर स्टंप्स पर गेंद मार दी होती तो भारत के लिए काफी परेशानी खड़ी हो जाती। (अर्शदीप सिंह मैदान पर आए) 19.5, गेंदबाज- सीन एबॉट, बल्लेबाज- रिंकू सिंह 1 रन पूरा हुआ और एक और रन आउट! 3 गेंदों में 3 विकेट।

Related Articles

Back to top button