लंका फतह कर भारत पहुंचा फाइनल में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलंबो। भारत बनाम श्रीलंका के बीच मंगलवार को कोलंबो में एशिया कप सुपर-4 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंकाई टीम को उसके ही घर में 41 रन से मात दे दी। इसके साथ ही भारत की एंट्री फाइनल में हो गई है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने तीसरे ओवर में ही पथुम निसांका का विकेट गंवा दिया। निसांका 6 रन बनाकर आउट हुए।
बुमराह ने उन्हें पवेलियन भेजने का काम किया है। इसके बाद बुमराह को विकेट मेंडिस को पवेलियन भेजा। मेंडिस 15 रन बनाकर आउट हुए। दिमुथ कुरुणारत्ने दो रन बना सकें, और सिराज का शिकार बने। सदीरा कुछ देर तक क्रीज पर टिके लेकिन कुलदीप की घातक गेंदबाजी से नहीं बच पाए। इसके बाद असलंका को भी कुलदीप ने पेवलियन भेजा। इसके बाद कप्तान दासुन शनाका भी महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। धनंजय डिसिल्वा ने 66 गेंद में 41 रन की पारी केली लेकिन जडेजा ने उन्हें कैच आउट कराया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।

रोहित शर्मा बने 10 हजारी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर के 10 हजार रन पूरे किए हैं। रोहित ने वनडे क्रिकेट में ये उपलब्धि अपने 241वीं पारी में हासिल की है। इस दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हालांकि, भारत के लिए सबसे तेज 10 हजार रन बनाए। रोहित शर्मा भारत की तरफ से वर्ल्ड क्रिकेट में भी सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ डाला। अब तेंदुलकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि नंबर वन पर विराट कोहली हैं। जहां रोहित ने 241वीं पारी में ये कारनामा किया वहीं सचिन के नाम 259 पारियों में ये उपलब्धि दर्ज है। कोहली ने महज 205 पारियों में ये कारनामा अपने नाम किया है।

Related Articles

Back to top button