कंगारुओं के हाथों पिटे भारतीय शेर

भारत में छह साल बाद टेस्ट जीता ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को नौ विकेट से रौंदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। ऑस्ट्रेलिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को नौ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला थी। उसने मैच के तीसरे दिन (शुक्रवार) को 78 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।
दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट तीसरे दिन लंच से पहले मैच को समाप्त कर दिया। 76 रन के लक्ष्य को उसने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने एक विकेट पर 78 रन बना लिए। ट्रेविस हेड 53 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 28 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा खाता नहीं खोल पाए। इस जीत के साथ ही उसने सीरीज में वापसी कर ली है। भारत पहले दोनों टेस्ट में जीत हासिल कर अभी भी 2-1 से आगे है। दोनों देशों के बीच अब चौथा टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बना लिए थे। उसे 88 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने 75 रन की बढ़त बनाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में कंगारू टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर मैच को जीत लिया। ख्वाजा का विकेट गिरने के बाद मार्नश लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने पारी को संभाल लिया है। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी कर ली है। हेड 23 और लाबुशेन 11 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 41 रनों की और जरूरत है।

अश्विन ने पहले ओवर में दिलाई सफलता

रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम को पहले ही ओवर में सफलता दिलाई। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा को दूसरी गेंद पर आउट कर दिया। अश्विन की गेंद ख्वाजा के बल्ले से लगकर केएस भरत के हाथों में चली गई। ख्वाजा खाता नहीं खोल पाए।

Related Articles

Back to top button