एयरपोर्ट और फ्लाइट्स में अब सुनाई देगा भारतीय संगीत

Indian music will now be heard in airports and flights

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। बहुत जल्द आपको देश के एयरपोर्ट और फ्लाइट्स में भारतीय संगीत सुनाई दे सकता है। नागर विमानन मंत्रालय ने इस बारे में सभी एयरलाइंस और एयरपोर्ट को एक खत लिखा है। न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक मंत्रालय ने सभी एयरलाइंस और एयरपोर्ट से कहा है कि दुनियाभर में सभी एयरलाइंस अपने देश की सबसे बड़ी पहचान होती हैं।

उदाहरण के लिए अमेरिकी एयरलाइंस में आपको ‘जैज़’, ऑस्ट्रियन में ‘मोज़ार्ट’ और पश्चिमी एशिया की एयरलाइंस में ‘अरब’ संगीत सुनने को मिलता है। लेकिन भारतीय एयरलाइंस में ऐसा नहीं होता, जबकि हमारे पास संगीत की एक महान परंपरा और संस्कृति है, ये उन कुछ बातों में से एक है जिस पर हर भारतीय को गर्व है।

ICCR ने सिंधिया से किया था आग्रह

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 23 दिसंबर को भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) के मुख्यालय का दौरा किया था। इस दौरान ICCR के प्रमुख विनय सहस्त्रबुद्धे उनसे इस संबंध में आग्रह किया था। नागर विमानन मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि मंत्रालय को ICCR की तरफ से इस संबंध में आग्रह मिला है।

सरकार भारतीय एयरलाइंस कंपनियों, भारत में परिचालन करने वाली एयरलाइंस कंपनियों और एयरपोर्ट्स से नियामकीय नियमों का पालन करते हुए भारतीय संगीत को बजाने पर विचार करने का आग्रह करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button