जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची भारतीय टीम

एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में मलेशिया को 5-0 से हराया, सेमीफाइनल के करीब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। जीत की राह पर वापसी करते हुए भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के राउंड रॉबिन मैच में 5- 0 से हरा दिया। इस जीत के साथ वह सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब भी आ गया है। भारत के लिये कार्ति सेल्वम (15वां मिनट), हार्दिक सिंह (32वां), कप्तान हरमनप्रीत सिंह(42वां), गुरजंत सिंह (53वां) और जुगराज सिंह (54वां) ने गोल दागे। इस जीत के बाद भारत तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है और सेमीफाइनल का मार्ग भी प्रशस्त कर लिया। भारत ने पहले क्वार्टर में काफी आक्रामक शुरुआत की और कई अच्छे मौके बनाये। पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में हरमनप्रीत सिंह मलेशियाई बॉक्स की तरफ गेंद लेकर दौड़े और सेल्वम को पास दिया जिसने आसान गोल दागा।
दूसरे क्वार्टर में भारतीयों ने हमले बोलने जारी रखे और दो पेनल्टी कॉर्नर भी बनाये लेकिन उन पर गोल नहीं हो सका। तीसरे क्वार्टर के दूसरे ही मिनट में हालांकि हार्दिक ने पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड शॉट के जरिये गोल दागा जबकि हरमनप्रीत मूल शॉट में चूक गए थे। मलेशिया को भी इस क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर मिला और नजमी जजलान ने गोल भी कर दिया था लेकिन भारत ने वीडियो रेफरल लिया। खतरनाक फ्लिक होने के कारण यह गोल रद्द कर दिया गया। भारत को 42वें मिनट में लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से तीसरे पर गोल हुआ। भारत का चौथा गोल गुरजंत ने 53वें मिनट में किया जिसकी नींव हार्दिक और मनदीप सिंह ने रखी। जुगराज ने अगले मिनट एक और गोल करके भारत की बढत पांच गोल की कर दी। भारत को अब गत चैम्पियन दक्षिण कोरिया से सोमवार को खेलना है जबकि मलेशिया की टक्कर जापान से होगी।

भारत लगातार दूसरे टी-20 में हारा

वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से हराया। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 152 रन बनाए। इस दौरान तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगाया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। उसके लिए निकोलस पूरन ने 67 रनों की शानदार पारी खेली। हुसैन ने नाबाद 16 रन बनाए। जोसेफ 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

Related Articles

Back to top button