भारत के युवा खिलाडिय़ों ने फिर दिखाया दम

तीसरे टी-20 में जिम्बाब्वे को 23 रनों से रौंदा
सीरीज में बनाई बढ़त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हरारे। शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है। जहां, दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। बुधवार को भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे तीसरे टी20 मुकाबले में 23 रन से हरा दिया और सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली है।इससे पहले जहां भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।
वहीं दूसरे मुकाबले में भारत की युवा टीम ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया था। इसके साथ ही अब तीसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम को 23 रन से बेहतरीन जीत मिली है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रनों का टारगेट सेट किया। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट गंवाकर 159 रन पर ही सिमट गई। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका। जबकि भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने 3 और आवेश खान ने 2 विकेट झटके। वहीं खलील अहमद को 1 विकेट की सफलता मिली।

गिल व गायकवाड़ की सधी बल्लेबाजी

इसके साथ ही पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए मैच में शुभमन गिल के साथ यशस्वी जायवाल ने ओपनिंग की। गिल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 49 गेंदों में 66 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 7 चौके जमाए जबकि यशस्वी ने 36 रन बनाए। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में ऋ तुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। पिचले मैच में शतक लगाने वाले अभिषेक शर्मा को नंबर 3 पर भेजा गया जो 10 रन ही बना सके। जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान और स्पिनर सिकंदर रजा ने 2 विकेट झटके, ब्लेसिंग मुजारबानी को भी 2 विकेट की सफलता मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button